लखनऊ के जेएनपीजी में इग्नू की प्रवेश परीक्षा, कोव‍िड-19 प्रोटोकाल का हुआ उल्‍लंघन

IGNOU Entrance Exam in Lucknow इग्नू की ओर से एमबीए बीएड व बीएससी पोस्ट बेसिक नर्सिंग कोर्सों में दाखिले के लिए रविवार को हुई प्रवेश परीक्षा में शारीरिक दूरी गायब रही। मुख्य द्वार पर बिना कोई चेकिंग के अभ्यर्थियों को अंदर जाने दिया गया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:22 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:22 AM (IST)
लखनऊ के जेएनपीजी में इग्नू की प्रवेश परीक्षा, कोव‍िड-19 प्रोटोकाल का हुआ उल्‍लंघन
ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारी बार बार इसके लिए टोकते रहे, फिर भी सुधार नहीं हुआ।

लखनऊ,  जेएनएन। कोविड के बढ़ते संक्रमण के बीच इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) की ओर से एमबीए, बीएड व बीएससी पोस्ट बेसिक नर्सिंग कोर्सों में दाखिले के लिए रविवार को हुई प्रवेश परीक्षा में शारीरिक दूरी गायब रही। मुख्य द्वार पर बिना कोई चेकिंग के अभ्यर्थियों को अंदर जाने दिया गया। परीक्षा ब्लॉक के पास उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इस बीच अभ्यर्थी बैग और मोबाइल भी अपने साथ कमरे में रखे रहे।चारबाग स्थित श्री जय नारायण पीजी कालेज (जेएनपीजी) को  केंद्र बनाया गया है।

यहां बीएड, एमबीए और बीएससी पोस्ट बेसिक नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा में 1291 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। वहीं, देश के 120 केंद्रों पर हो रही इस परीक्षा में 40,170 अभ्यर्थी शामिल हैं। जेएनपीजी कालेज में भीड़ से बचने के लिए आठ बजे से ही अभ्यर्थियों की एंट्री शुरू कर दी गई थी। इस दौरान अपना रोल नम्बर देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। अभ्यर्थी शारीरिक दूरी भी भूल गए। बहुत से लोग मास्क भी नहीं पहने मिले। ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारी बार बार इसके लिए टोकते रहे, फिर भी सुधार नहीं हुआ।

अलग अलग बनाये गए ब्लॉक : परीक्षा के लिए कॉलेज में तीन अलग-अलग ब्लॉक बनाए गए हैं। प्रत्येक गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई। हर जगह कर्मचारी की ड्यूटी भी लगाई गई। अभ्यर्थी अपने साथ बैग और मोबाइल भी रखे रहे। सुबह 10 बजे से परीक्षा शुरू हो गई। उसके बाद भी कई अभ्यर्थी पहुँचे, जिन्हें प्रवेश दिया गया। परीक्षा दोपहर एक बजे छूटेगी। 

chat bot
आपका साथी