गृह मंत्री अमित शाह आज पूर्वांचल को मथेंगे, वाराणसी व आजमगढ़ के बाद बस्ती में कार्यक्रम

गृह मंत्री शुक्रवार देर शाम से वाराणसी में हैं। शनिवार को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद उन्होंने दो दिवसीय राजभाषा सम्मेलन का शुभारंभ किया। गृह मंत्री अमित शाह दिन में करीब 1230 बजे आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Dharmendra PandeySat, 13 Nov 2021 10:42 AM (IST)
मोदी सरकार में गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह

लखनऊ, जेएनएन। मोदी सरकार में गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह शनिवार को भी पूर्वांचल को मथेंगे। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बेहद गंभीर भारतीय जनता पार्टी ने अब अहम चुनावी मोर्चा पर पार्टी के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह को उतार दिया है।

गृह मंत्री शुक्रवार देर शाम से वाराणसी में हैं। वहां पर शनिवार को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद उन्होंने दो दिवसीय राजभाषा सम्मेलन का शुभारंभ किया। उनके साथ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। गृह मंत्री अमित शाह दिन में करीब 12:30 बजे आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। अमित शाह का इसके बाद बस्ती में कार्यक्रम है। यहां पर सांसद खेल कुंभ का उद्घाटन करने के बाद वह खिलाडिय़ों तथा खेल प्रेमियों को संबोधित करेंगे।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाराणसी में शुरू दो दिवसीय अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन का उद्घाटन किया। दीनदयाल हस्तकला संकुल (व्यापार सुविधा केंद्र एवं शिल्प संग्रहालय) में मध्याहन के बाद दीनदयाल हस्तकला संकुल (व्यापार सुविधा केंद्र एवं शिल्प संग्रहालय) के दो सभागारों में तीन-तीन सत्र आयोजित किए जाएंगे जिसमें एक सभागार में पहला सत्र स्वतंत्रता संग्राम और स्वतंत्र भारत में संपर्क भाषा एवं जनभाषा के रूप में हिंदी की भूमिका तथा दूसरा सत्र राजभाषा के रूप में हिंदी की विकास यात्रा और योगदान विषय पर आयोजित किया जाएगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिन में करीब 12:30 बजे आजमगढ़ पहुंचेंगे। यहां पर वह एक बजे राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। आजमबांध, यशपालपुर में शिलान्यास के बाद वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद उनका बस्ती में कार्यक्रम है। अमित शाह बस्ती के शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में शुरू हो रहे प्रदेश के पहले सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन करेंगे। खेल महाकुंभ 21 नवंबर तक चलेगा। उद्घाटन कार्यक्रम के बाद शिव हर्ष किसान पीजी कालेज में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.