लखनऊ में सड़क क‍िनारे म‍िले लावार‍िस वाहनों ने खोला अनोखे चोर का राज, जान‍िए क्‍या है पूरा मामला

पेट्रोल खत्म होने तक चलाता फिर सड़क किनारे खड़ी कर दूसरी पर मारता हाथ। आलमबाग पुलिस ने किशोर को किया गिरफ्तार सात बाइक दो स्कूटी और एक ई-रिक्शा बरामद। ताबड़तोड़ वाहन चोरियों और सड़क किनारे लावारिश मिले वाहनों ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 04:15 PM (IST)
लखनऊ में सड़क क‍िनारे म‍िले लावार‍िस वाहनों ने खोला अनोखे चोर का राज, जान‍िए क्‍या है पूरा मामला
बाइक चलाने के शौक ने किशोर को बना दिया वाहन चोर।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। आलमबाग पुलिस ने गुरुवार रात 15 वर्षीय चोर को गिरफ्तार किया, जो सिर्फ तेज रफ्तार बाइक और स्कूटी चलाने के लिए वाहन चोरी करता था। पेट्रोल खत्म होने तक उसे चलाता। फिर सड़क किनारे छोड़कर चला जाता। बीते एक माह में उसने सात बाइक, दो स्कूटी और एक ई-रिक्शा चोरी किया। ताबड़तोड़ वाहन चोरियों और सड़क किनारे लावारिश मिले वाहनों ने पुलिस की नींद उड़ा दी। डीसीपी सेंट्रल डा. ख्याति गर्ग ने चोर को पकडऩे के लिए टीम गठित की। इसके बाद आलमबाग पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किशोर कृष्णानगर आजादनगर बड़ी मस्जिद के पास का रहने वाला है। उसके पिता एक मीट की दुकान पर काम करते हैं। वह शौकिया वाहन चलाने के लिए चोरी करता था। उसके पास से बाइकों की चाबियां भी बरामद हुई हैं। उन्हीं चाबियों से जो गाड़ी खुल जाती उसे लेकर निकल लेता। इंस्पेक्टर आलमबाग अमरनाथ विश्वकर्मा ने बताया कि छोटा बरहा भुवनी देवी मंदिर के पास से शनिवार रात वाहन चेकिंग के दौरान किशोर को पकड़ा गया। मौके से एक बाइक बरामद की गई। उसके बाद लावारिश मिली बाइक, स्कूटी और ई-रिक्शा चोरी के मामलों का राजफाश हुआ।

बाइक का पेट्रोल खत्म हुआ तो छोड़कर चोरी कर ले गया ई-रिक्शा : इंस्पेक्टर मानकनगर ने बताया कि दो दिन पहले कनौसी न्यू श्रीनगर में रहने वाले अभिषेक कश्यप का ई-रिक्शा चोरी हुआ था। उसके घर के पास ही एक लावारिश बाइक भी खड़ी मिली थी। दूसरे दिन ई-रिक्शा आलमबाग क्षेत्र में आरडीएसओ पुल के नीचे खड़ा मिला। उसकी बैटरी डिस्चार्ज थी। पड़ताल में पता चला कि उसे भी इसी किशोर ने चोरी किया था। सआदतगंज से किशोर बाइक चोरी करके लाया था।

तेलीबाग से चोरी की बाइक बंगला बाजार चौकी के पास खड़ी कर भागा : इंस्पेक्टर आलमबाग अमरनाथ विश्वकर्मा ने बताया कि एक हफ्ते पहले बंगला बाजार चौकी के पास एक लावारिश बाइक खड़ी मिली थी। उसे किशोर ने तेलीबाग से चोरी की थी। जब तक पेट्रोल था तब तक चलाई और फिर बंगला बजार चौकी के पास छोड़कर चला गया था।

chat bot
आपका साथी