यूपी की गद्दी पर फिर से योगी बहुत जरूरी… अभी से इंटरनेट मीडिया पर धूम मचाने लगे चुनावी गीत

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनावी संग्राम अभी अगले साल होना है पर इंटरनेट मीडिया ने सावन में ही शंखनाद कर दिया है। जनता के पसंदीदा और यूपी को नंबर वन बनाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभी से ही दर्जनों गाने और कविताओं के रूप में छाए हुए हैं।

Umesh TiwariWed, 04 Aug 2021 11:06 PM (IST)
विधानसभा का चुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर बने गीत और कविताएं सोशल मीडिया पर छाए हैं।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनावी संग्राम अभी अगले साल होना है पर इंटरनेट मीडिया ने सावन में ही शंखनाद कर दिया है। जनता के पसंदीदा और यूपी को नंबर वन बनाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभी से ही दर्जनों हिंदी, बुंदेलखंडी, भोजपुरी गीत, अवधी, रागिनी, आल्हा, रैप गाने और कविताओं के रूप में छाए हुए हैं। बड़ी संख्या में कवि गायक सीएम योगी के समर्थन में आगे आ रहे है। इन गानों में कहीं पारंपरिक लोक धुनों के माध्यम से योगी की साफ-सुथरी और निडर शासक की छवि उकेरी गई है। तो किसी गीत को माडर्न लुक देते हुए युवाओं के चहेते नेता के रूप में उन्हें दर्शाया गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद पहली बार इतनी अधिक संख्या में सोशल मीडिया पर गीत कविताएं आ रही हैं। सीएम योगी को चाहने वाले अब इन गानों को रिंगटोन और कॉलरट्यून में यूज करने लगे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बेबाक छवि पर बना संगीत ‘योगी बाबा बड़े लड़इया’ और ‘योगी जैसा यूपी में शेर ना कोई’ जैसे जनता में लोकप्रिय हो चुके गानों के बाद कई कवि, गीतकार और संगीतकार आगे आए हैं। उन्होंने सुपर सीएम की निष्पक्ष, निडर, बेबाक, संवेदनशील, सेवाभाव वाली छवि को अपनी रचनाओं में शामिल किया हैं। ट्विटर, यू-ट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर योगी की छवि का बखान करते गीत-संगीत और वीडियो छाए हुए हैं। बुंदेलखंडी, भोजपुरी, अवधी रागिनी और आल्हा शैली के तमाम गीतकार और गायक सोशल मीडिया पर योगी की प्रशंसा में गीत डाल रहे हैं। इन प्रसारित हो रहे इन गीतों की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोग लाखों की संख्या में इनको लाइक और शेयर कर रहे हैं।

'जब से योगी जी बने सीएम अपना यूपी है नंबर वन…' : रैप गाने में युवाओं ने अपनी खूबसूरत अदाकारी और स्टंट्स के साथ सीएम योगी के बड़े फैसलों का गुणगान किया है। प्रदेश में बिछाए गए मार्गों के जाल, शौचालयों का निर्माण, बांटे गए गैस कनेक्शन के साथ अपराधों पर लगाई गई लगाम आदि को अपने बोलों में शामिल किया है। गाने के बीच-बीच में बच्चों को भी भारतीय तिरंगे के साथ डांस करते दिखाया गया है। सीएम योगी की सशक्त छवि को प्रदर्शित करता रैप म्यूजिक युवाओं को खासा लोकप्रिय हो रहा है।

‘देशभक्ति की कोख से जन्में ये मुंहबोले भाई हैं’ : काव्यात्मक रचना में कवयित्री अनामिका अम्बर ने अपने भावों और भंगिमाओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से देश के विकास में किये गये कार्यों को शामिल किया है। 2017 में यूपी में भाजपा को मिली जीत के साथ अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के शिलान्यास समेत कई अन्य मुद्दों को शामिल किया है। ‘देशभक्ति की कोख से जन्में ये मुंहबोले भाई हैं, योगी जी तो साक्षात मोदी जी की परछाई हैं’ पंक्ति रचना में भावुक कर जाती है और श्रोता इसे पूरा सुने बिना नहीं रह पाता है।

‘डब्ल्यूएचओ संस्था ने योगी जी को फस्ट बनाया है…’ : पश्चिम यूपी की गायन शैली रागिनी में बैकग्राउंड में योगी सरकार की गुंडा राज समाप्त करने की आक्रामक शैली के चित्रों से सजाया है। अपराधियों की गिरफ्तारी उनके अवैध मकानों पर चले बुलडोजर के फोटोज लगाए हैं। इसके अलावा कोरोना की उपलब्धियों का चित्रण भी किया गया है। जैसे टीकाकरण, अस्पतालों का निर्माण, गांव-गांव दवाईयों का वितरण और महिला सशक्तिकरण के लिये किये गये कार्यों को दर्शाया है। यह गाना भी सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है।

‘योगी जी के डंडे से वो सबके सब ही डरते हैं…’ : फेसबुक पेज पर शेयर हो रहा ‘यूपी की गद्दी पर योगी फिर से बहुत जरूरी हैं’ गीत जनता के बीच पसंदीदा बना हुआ है। देश के विभिन्न जिलों में मंचों पर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषणों उनकी शैलियों को प्रदर्शित करने के साथ गीत में यूपी में प्रदेश सरकार की ओर से लागू की गई विकास की योजनाओं को दर्शाया गया है। कोरोना काल में सरकार को मिली सफलताओं को भी बड़े ही सलीके से प्रदर्शित किया गया है। गीत में शब्दों का चयन और लय व संगीत भी इसको सबसे अलग कर देती है। अब कुछ ऐसा माहौल बन गया है कि बडी संख्या में हिंदी, भोजपुरी, बुंदेलखंडी अवधी रागिनी, आल्हा शैली के कवि गीतकार सीएम योगी की प्रशंसा में सोशल मीडिया पर अपनी रचनाओं और गीतों के साथ सक्रिय हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.