Uttar Pradesh Weather News: प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, लखनऊवास‍ियों को र‍िमझ‍िम से करना पड़ेगा संतोष

Uttar Pradesh Weather News मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी का अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश 33.6 व 27.7 डिग्री रहा। हजरतगंज महानगर गोमतीनगर और इंदिरानगर समेत आसपास के इलाके में देर शाम दो घंटे तक बारिश हुई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:01 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:24 PM (IST)
Uttar Pradesh Weather News: प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, लखनऊवास‍ियों को र‍िमझ‍िम से करना पड़ेगा संतोष
बुधवार को भी लखनऊ में बारिश का यह सिलसिला जारी रहने की उम्मीद है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। हफ्तों से गर्मी और उमस का सामना कर रहे लोगों के लिए मंगलवार का दिन बारिश के लिहाज से काफी मंगलकारी साबित हुआ। लखनऊ के लगभग सभी इलाकों में अलग-अलग समय में संतोषजनक बारिश होने से गर्मी का जुनून काफी हद तक ठंडा पड़ गया। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी का अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 33.6 व 27.7 डिग्री रहा। हजरतगंज, महानगर, गोमतीनगर और इंदिरानगर समेत आसपास के इलाके में देर शाम दो घंटे तक बारिश हुई। इससे कई जगहों पर जलभराव भी हो गया। बुधवार को भी लखनऊ में बारिश का यह सिलसिला जारी रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के निदेशक डा. जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों तक लखनऊ व आसपास इसी प्रकार की मध्यम बारिश जारी रह सकती है। हालांकि राजधानी में भारी बारिश के अभी कोई संकेत नहीं हैं। वहीं बुधवार को पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। जबकि अधिकांश जगहों पर गरज-चमक के साथ हल्की व मध्यम बारिश ही देखने को मिलेगी। अगले कई दिनों तक पूरे प्रदेश में बारिश का यह क्रम जारी रहने की संभावना जताई गई है। बंगाल की खाड़ी में दबाव बढऩे से प्रदेश के तराई व मैदानी क्षेत्रों में बादल झूमकर बारिश कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी