Uttar Pradesh Weather News: पूर्वी यूपी में बने तेज बारिश के आसार, लखनऊ में रहेगी बादलों की आवाजाही

लखनऊ के कुछ अलग-अलग क्षेत्रों में सामान्य बारिश हो सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी लगभग यही स्थिति रहेगी। बुधवार को मेरठ लखीमपुर खीरी मुजफ्फरनगर अलीगढ़ आगरा झांसी इटावा इत्यादि क्षेत्रों में तेज बारिश की चेतावनी दी गई है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 10:33 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 10:33 PM (IST)
Uttar Pradesh Weather News: पूर्वी यूपी में बने तेज बारिश के आसार, लखनऊ में रहेगी बादलों की आवाजाही
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बारिश होगी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में तेज बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार इस हफ्ते ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बारिश की संभावना जताई जा रही है। जबकि लखनऊ व आसपास अभी सामान्य बारिश ही अलग-अलग क्षेत्रों में पहले की तरह जारी रह सकती है।

मौसम विभाग के निदेशक डा. जेपी गुप्ता ने बताया कि दो-तीन दिनों में मानसूनी हवाएं पूर्वी उत्तर प्रदेश का रुख करेंगी। इससे इन इलाकों में तेज बारिश के प्रबल आसार बन रहे हैं। लखनऊ में बुधवार को भी बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। इस दौरान कुछ अलग-अलग क्षेत्रों में सामान्य बारिश हो सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी लगभग यही स्थिति रहेगी। बुधवार को मेरठ, लखीमपुर खीरी, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, आगरा, झांसी इटावा इत्यादि क्षेत्रों में तेज बारिश की चेतावनी दी गई है।

वहीं कानपुर, बलिया बहराइच, सुलतानपुर, शाहजहांपुर इत्यादि जगहों पर भी अच्छी बारिश का अनुमान है। लखनऊ में मंगलवार को कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश हुई। दिन में बादल छाये रहे। उमस का सिलसिला भी जारी रहा। अधिकतम तापमान 31.6 डिग्र्री रहा। जोकि सामान्य से दो डिग्र्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्र्री रहा। जोकि सामान्य से 0.4 डिग्र्री अधिक है। बुधवार को यह क्रमश: 34 व 26 डिग्र्री रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी पूर्वी यूपी के अधिकांश जिलों में तेज बारिश हो सकती है।

chat bot
आपका साथी