हरदोई पुलिस पर थाने में नाबालिग का निकाह कराने का आरोप, एसपी ने सीओ को सौंपी जांच; जानें क्या है पूरा मामला

क्षेत्र में एक युवक गांव की किशोरी को बहला-फुसलाकर ले गया। हालांकि छानबीन के बाद पुलिस ने दोनों को कन्नौज में पकड़ लिया और थाने ले आई। जेल जाने के डर से युवक ने निकाह के लिए हामी भर दी। शनिवार को दोनों का निकाह करा दिया गया।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 03:38 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:06 PM (IST)
हरदोई पुलिस पर थाने में नाबालिग का निकाह कराने का आरोप, एसपी ने सीओ को सौंपी जांच; जानें क्या है पूरा मामला
एसपी की तरफ से बताया गया कि शुरुआती जांच में थाने में निकाह की बात सामने नहीं आई है।

हरदोई, संवादसूत्र। क्षेत्र में एक युवक गांव की किशोरी को बहला-फुसलाकर ले गया। हालांकि, छानबीन के बाद पुलिस ने दोनों को कन्नौज में पकड़ लिया और थाने ले आई। जेल जाने के डर से युवक ने निकाह के लिए हामी भर दी। शनिवार को दोनों का निकाह करा दिया गया। लेकिन, इस घटना में अहम मोड़ तब आया, जब ग्रामीणों के अनुसार दुल्हन को नाबालिग बताया गया और पुलिस पर जबरन निकाह कराने का आरोप लगाया गया। मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस अधीक्षक ने सीओ को जांच सौंपी है। 

आरोप है कि एक किशोरी को गांव का ही बाबर बहला-फुसलाकर भगा ले गया। किशोरी की मां ने नकदी और जेवर के साथ बेटी को भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। पुलिस ने युवक के मोबाइल को ट्रेस कर लिया और दोनों को कन्नौज में पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस वाले दोनों को पाली थाने ले गए। आरोपित युवक ने जेल जाने के डर से निकाह की हामी भर ली, लेकिन किशोरी की मां इसके लिए तैयार नहीं हुई और थाने में हंगामा करने लगी। बीच-बचाव के लिए आसपास के लोग भी थाने पहुंच गए लेकिन, समझाने पर भी वह तैयार नहीं हुई। आरोप है कि इसके बावजूद पुलिस ने दोनों का थाना परिसर में ही मौजूद मजार के पास निकाह करा दिया। ग्रामीणों के अनुसार किशोरी की उम्र लगभग 15 वर्ष है। थाना प्रभारी वेणी माधव ने बताया कि उसकी आयु 18 वर्ष हैं। लड़की की मां के अनुसार उसकी पुत्री 18 वर्ष की है। वहीं, दूसरी तरफ मामले के तूल पकड़ने पर सीओ को जांच सौंपी गई है। हालांकि, एसपी की तरफ से बताया गया कि शुरुआती जांच में थाने में निकाह की बात सामने नहीं आई है।

chat bot
आपका साथी