हरदोई : बंदी के जूता-मोजा को लेकर परेशान जेल प्रशासन, अब हो रही बनवाने की तैयारी

सोशल मीडिया पर इनाम का लालच देकर करोड़ों रुपये ठगने वाले चार नाइजीरियन माईकल चियागोजियमा फ्रैंसिस इमैका नेल्सन चियागोजियमा और पैट्रिक चकोडी उदाला को एसटीएफ ने 15 अक्टूबर को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। उनके विरुद्ध कोतवाली शहर में मामला दर्ज होने से उन्हें हरदोई जेल में बंद किया गया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 06:30 AM (IST)
हरदोई : बंदी के जूता-मोजा को लेकर परेशान जेल प्रशासन, अब हो रही बनवाने की तैयारी
नाइजीरियन बंदी के नाप का नहीं मिल रहे जूता, चप्पल। अब उसकी नाप के बनवाने की हो रही तैयारी।

हरदोई, जेएनएन। जिला कारागार में बंद नाइजीरियन के जूता-मोजा को लेकर जेल प्रशासन परेशान है। पूरे देश में ऑनलाइन ठगी करने वाले चारों नाइजीरियन को जेल प्रशासन की कपड़ा, जूता, चप्पल उपलब्ध कराता है। बाकी तीन का तो इंतजाम हो गया पर चौथे बंदी पैट्रिक चकोडी उदाला के साइज का जूता नहीं मिल रहा है। जेल अधिकारियों का कहना है कि हरदोई नहीं आसपास के शहरों में तलाश के बाद अब उसकी नाप का जूता बनवाए जाने की तैयारी हो रही है।

सोशल मीडिया पर इनाम का लालच देकर करोड़ों रुपये ठगने वाले चार नाइजीरियन माईकल चियागोजियमा, फ्रैंसिस इमैका, नेल्सन चियागोजियमा और पैट्रिक चकोडी उदाला को एसटीएफ ने 15 अक्टूबर को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। उनके विरुद्ध कोतवाली शहर में मामला दर्ज होने से उन्हें हरदोई जेल में बंद किया गया। क्योंकि उनसे न कोई मिलने वाला है और न ही कोई सामान देने वाला, ऐसे में जिन 10 फीसद बंदियों की मुलाकात नहीं आती, उनके साथ ही चारों बंदियों को जेल से ही सामान दिया जाता है।

जब वह जेल गए थे तो गर्मी थी, लेकिन अब सर्दी शुरू हो गईं तो उनके कपड़े और जूता-मोजा का इंतजाम कराया गया। वैसे तो तीनों अन्य को भी अधितम साइज आया, लेकिन पैट्रिक चकोडी उदाला को जूता नहीं आ रहा है। जेलर संजय कुमार के अनुसार 12 तक का जूता मंगलवाया गया पर वह भी छूटा पड़ा। सर्दी को देखते हुए जूता और मोजा मंगवाए गए लेकिन उसकी नाप के कहीं नहीं मिले। अब उसे कहीं से बनवाकर दिलाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी