बदमाशों के निशाने पर लखनऊ के व्‍यापारी, परचून दुकानदार को गोली मारकर लूटी स्कूटी-कैश Lucknow News

लखनऊ में पान-मसाला दुकानदार के बाद परचून दुकानदार पर बदमाशों का हमला। एक सप्‍ताह में दूसरी घटना को दिया अंजाम लकीर पीटती दिखी पुलिस।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 09:23 AM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 09:23 AM (IST)
बदमाशों के निशाने पर लखनऊ के व्‍यापारी, परचून दुकानदार को गोली मारकर लूटी स्कूटी-कैश Lucknow News
बदमाशों के निशाने पर लखनऊ के व्‍यापारी, परचून दुकानदार को गोली मारकर लूटी स्कूटी-कैश Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में बेखौफ बदमाश एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। बीते शनिवार को पान-मसाला दुकानदार को गोली मारकर हुई लूटपाट की घटना के बाद मंगलवार रात नकाबपोश बदमाशों ने परचून दुकानदार को गोली मार दी। बदमाशों ने दुकानदार की स्कूटी और डिग्गी में रखे 35 हजार रुपये लूट लिए। गांव के बाहर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। घायल को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा सकी है। मामले की छानबीन में की जा रही है। 

ये है पूरा मामला 

मामला बंथरा थानाक्षेत्र का है। यहां के औरावा गांव निवासी ललित नारायण शुक्ला (38) की बंथरा थाने के ही पास परचून की दुकान हैं। रोज की तरह मंगलवार की रात करीब आठ बजे वह दुकान बंद कर स्कूटी से घर जा रहे थे। थाने से करीब डेढ़ सौ मीटर आगे जाने पर एक बाइक पर सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक कर रोक लिया। बदमाशों ने ललित पर अचानक धावा बोल दिया और उनकी स्कूटी छीनने लगे। ललित नारायण हिम्मत दिखाते हुए बदमाशों से भिड़ गए, जिन्हें बदमाशों ने धक्का देकर गड्ढ़े में धकेल दिया। इसके बाद डिग्गी में रखी नगदी निकाल ली और फिर स्कूटी समेत भागने लगे। ललित नारायण ने शोर मचाते हुए उनका पीछा किया तो एक ने बदमाश ने उन्हें गोली मार दी। गोली ललित के दाएं जांघ में लगी। ललित ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना देनी चाही, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। इसके बाद उन्होंने घरवालों को जानकारी दी। थोड़ी ही देर में बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गए। इसके बाद दुकानदार को थाने ले जाया गया। जानकारी मिलने पर पुलिस ने छानबीन की, लेकिन तब तक बदमाश फरार हो चुके थे। आशंका जताई जा रही है कि बदमाश दुकान से ही ललित के पीछे लगे थे और रेकी के बाद वारदात को अंजाम दिया है।

बदमाशों के निशाने पर लखनऊ के व्‍यापारी

बता दें, बीते शनिवार (18 नवंबर) देर रात लखनऊ के शिव सिटी कॉलोनी इंदिरानगर में बाइक सवार बदमाशों ने पान-मसाला दुकानदार को निशाना बनाया था। वह अपने साथी राजू के साथ दुकान बंद कर स्कूटी से घर जा रहे थे। सीमैप के पास अचानक से एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने दोनों को रोक लिया। बदमाशों ने जान से मारने की धमकी देते हुए पप्पू के पास मौजूद नकदी लूट ली। यही नहीं पीडि़त किसी को फोन कर घटना की सूचना न दे सके, इसके लिए बदमाशों ने उसके दोनों मोबाइल फोन भी छीन लिए। राजू और पप्पू ने विरोध किया तो बदमाशों ने उनपर असलहा तान दिया। इसके बाद पप्पू के पैर में गोली मार दी और पान मसाला से भरा बैग भी लूट ले गए। बदमाशों के फरार होने के बाद राजू ने किसी तरह पुलिस को सूचना दी। पप्पू को लहूलुहान अवस्था में लोहिया में भर्ती कराया गया था। एसीपी गाजीपुर दीपक कुमार सिंह का कहना था कि पप्पू की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ जानलेवा हमला और लूट की एफआइआर दर्ज की गई है। 

chat bot
आपका साथी