ऑक्सीजन टैंकरों के लिए बना ग्रीन कॉरीडोर, लखनऊ से अन्‍य ज‍िलों में भेजने के ल‍िए की गई खास व्‍यवस्‍था

शहर के बाहर से भरे और खाली ऑक्सीजन टैंकरों के लिए बार्डर से पुलिस देगी पायलेटिंग व्यवस्था। आगरा एक्सप्रेस वे सीतापुर रोड कानपुर रोड समेत अन्य मार्गों पर अलर्ट किए गए सभी थाने। सभी टैंकर चालकों के नंबर ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम में दे दी गए हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:06 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:43 AM (IST)
ऑक्सीजन टैंकरों के लिए बना ग्रीन कॉरीडोर, लखनऊ से अन्‍य ज‍िलों में भेजने के ल‍िए की गई खास व्‍यवस्‍था
टैंकर आवागमन के समय कई मार्गों पर वाहनों का आवागमन भी जरूरत पड़ने पर रोका जाएगा।

लखनऊ, जेएनएन। ऑक्सीजन लेकर आ रहे टैंकरों को राजधानी के अंदर अस्पतालों और एजेंसियों तक पहुंचाने व यहां से अन्य जनपदों को गैस टैंकर भेजने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने ग्रीन कॉरीडोर बना लिया है। टैंकरों को सुरक्षित शहर के अंदर एवं यहां से बाहरी जनपदों को भेजने के लिए पुलिस उन्हें पायलेटिंग सुविधा मुहैया कराएगी। यह जानकारी डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने दी।

डीसीपी ने बताया कि कानपुर, सीतापुर, फैजाबाद, रायबरेली, सुल्तानपुर रोड समेत अन्य मार्गों के बार्डर से ही पुलिस की पॉलीगन, मोबाइल बाइक और यातायात पुलिस के टीएसआइ व टीआइ टैंकरों को लेकर एक से दूसरे बार्डर पर पहुंचाएंगे। टैंकर आवागमन के समय कई मार्गों पर वाहनों का आवागमन भी जरूरत पड़ने पर रोका जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी टैंकर चालकों के नंबर ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम में दे दी गए हैं। बार्डर पर पहुंचते ही चालक और वहां पर तैनात पुलिस कर्मी इसकी सूचना देंगे। इसके लिए रूट के थानों को भी अलर्ट कर दिया गया है। वहीं, गुरुवार को डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने बोकारो को जाने वाले तीन टैंकरों की पायलेटिंग की और उन्हें वीआइपी रोड के रास्ते रायबरेली रोड के बार्डर पर सुरिक्षत पहुंचाया।

शहर से अन्य जनपदों में जाने वाले टैंकरों का मार्ग

आगरा एक्सप्रेस-वे से अयोध्या जाने वाले वाहनों को वाया पारा, बाराबिरवा चौराहा, पकरी पुल, बंगला बाजार चौराहा, तेलीबाग चौराहा, उतरेठिया अंडर पास से शहीद पथ, कमता तिराहा से चिनहट होकर ले जाया जाएगा। रायबरेली, प्रयागराज को जाने वाले वाहनों को पारा, बाराबिरवा चौराहा, बंगला बाजार चौराहा, तेलीबाग चौराहा, रायबरेली रोड के रास्ते ले जाया जाएगा। सुल्तानपुर जाने वाले पारा, बाराबिरवा चौराहा, बांग्ला बाजार चौराहा, तेलीबाग चौराहा व उतरेठिया चौराहा अण्डरपास से शहीद पथ अहिमामऊ के रास्ते जाएंगे।

कानपुर रोड से आने वाले टैंकरों के लिए

अयोध्या जाने वाले वाहन शहीद पथ मोड़, शहीद पथ कमता तिराहा से फैजाबाद रोड के रास्ते।  रायबरेली प्रयागराज जाने वाले वाहन वाया शहीद पथ, उतरेठिया चौराहा अण्डर पास से रायबरेली रोड के रास्ते। सल्तानपुर की तरफ जाने वाले वाहन वाया शहीद पथ, अहिमामऊ चौराहा अण्डर पास से सुल्तानपुर रोड से जाएंगे।

सीतापुर रोड से आने वाले टैंकरों के लिए अयोध्या जाने वाले वाहन वाया रिंग रोड कामता से फैजाबाद रोड के रास्ते। सुल्तानपुर को जाने वाले वाहन रिंग रोड कमता से शहीद पथ, अहिमामऊ के रास्ते। रायबरेली और प्रयागराज को जाने वाले रिंग रोड कमता शहीद पथ से रायबरेली रोड के रास्ते।

chat bot
आपका साथी