Anganwadi Bharti 2021: प्रदेश में होगी 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्री की भर्ती, तीन जुलाई तक जारी होगा विज्ञापन

Anganwadi Bharti 2021 प्रदेश में 53 हजार पद पर होने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्री भर्ती के लिए जिलो में तीन जुलाई तक विज्ञापन भी जारी होगा। इस भर्ती के लिए अभी तक 28 जिलों ने भर्ती विज्ञापन जारी किया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:50 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:04 AM (IST)
Anganwadi Bharti 2021: प्रदेश में होगी 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्री की भर्ती, तीन जुलाई तक जारी होगा विज्ञापन
75 जिलों में 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पदों पर भर्ती तीन श्रेणियों में होगी।

लखनऊ, जेएनएन। Anganwadi Bharti 2021: प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का कोरोना वायरस संक्रमण काल में रोजगार देने का अभियान जारी है। प्रदेश सरकार अब 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्री भर्ती करेगी। प्रदेश के सभी 75 जिलों में 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पदों पर भर्ती तीन श्रेणियों में होगी।

प्रदेश में 53 हजार पद पर होने वाली भर्ती के लिए जिलो में तीन जुलाई तक विज्ञापन भी जारी होगा। इस भर्ती के लिए अभी तक 28 जिलों ने भर्ती विज्ञापन जारी किया है। इन पदों की एक श्रेणी में तो कक्षा पांच पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकत्री के तीन श्रेणी के रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की है। प्रदेश में इस समय इन तीनों श्रेणी के करीब 53000 पद खाली हैं। सभी 75 जिलों में तीनों श्रेणी के लगभग 53 हजार पदों पर भर्ती होनी है। इनको आगंनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकत्री, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिकाओं के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब तक 28 जिलों ने इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। तीन जुलाई तक सभी जिलों को विज्ञापन जारी करने के निर्देश हैं। प्रदेश सरकार ने आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया करीब दस वर्ष बाद शुरू की है। उत्तर प्रदेश में रहने वाले पुरुष व महिला उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए जिलों में आंगनबाड़ी कार्यकत्री, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिकाओं की रिक्तियों के लिए आवेदन करने लिए संबंधित जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीओ) अलग-अलग विज्ञापन जारी कर रहे हैं। इसी कारण सभी जिलों में आवेदन की अंतिम तारीख भी अलग-अलग है।

इसमें आंगनबाड़ी कार्यकत्री के लिए आयु सीमा 21 से से 45 वर्ष तथा सहायक के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है। इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की वेबसाइट balvikasup.gov.in पर उपलब्ध है। 

chat bot
आपका साथी