उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम का कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा 20 प्रतिशत बोनस

उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम के अंशधारियों की 55वीं वार्षिक बैठक में कर्मियों को 20 प्रतिशत बोनस प्रदान किए जाने समेत कई अहम निर्णय लिये गए। संचालक मंडल के समक्ष कुल 18 प्रस्ताव प्रस्तुत किये गए जिनमें कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखकर विचार किया गया।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 09:48 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 09:50 AM (IST)
उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम का कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा 20 प्रतिशत बोनस
उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम का कर्मचारियों को 20 प्रतिशत बोनस मिलेगा।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम के अंशधारियों की 55वीं वार्षिक बैठक में कर्मियों को 20 प्रतिशत बोनस प्रदान किए जाने समेत कई अहम निर्णय लिये गए। संचालक मंडल के समक्ष कुल 18 प्रस्ताव प्रस्तुत किये गए, जिनमें कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखकर विचार किया गया। इनमें निगम के कार्मिकों को वर्ष 2020-21 के लिये 20 प्रतिशत की दर से 16800 रुपये बोनस का भुगतान किये जाने का निर्णय किया गया। साथ ही निगम के अंशधारियों, संचालक मंडल के निदेशकों, निगम अधिकारियों व कर्मचारियों, निगम के व्यवसाय से संबंधित विभागों और वाणिज्यक संस्थाओं के उच्च अधिकारियों को प्रोत्साहन स्वरूप स्मृति चिन्ह प्रदान किए जाने का निर्णय भी किया गया।

निगम चिकित्सा परामर्शियों के मानदेय में वृद्धि, निगम में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को आकस्मिक अवकाश की सुविधा का लाभ, निगम कार्मिकों को वर्ष 2017-18 के लिए उत्पादकता से जुड़े लाभ (पीएलआइ) के रूप में 12600 रुपये का भुगतान किए जाने तथा निगम में कार्यरत नियमित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व वाहन चालकों को धुलाई भत्ते की धनराशि शासनादेश के अनुरूप दिये जाने का निर्णय किया गया।

निगम के पूर्णकालिक अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए लागू सामान्य ऋण योजना के लिये पूर्व निर्धारित 12 करोड़ रुपये के फंड को बढ़ाकर 20 करोड़ रुपये किये जाने का भी निर्णय किया गया। सहकारिता मंत्री/अध्यक्ष उप्र राज्य भंडारण निगम मुकुट बिहारी वर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रमुख सचिव, सहकारिता बीएल मीणा, केंद्रीय भंडारण निगम के प्रतिनिधि राम कुमार, निगम के प्रबंध निदेशक श्रीकान्त गोस्वामी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में बताया गया कि निगम ने वर्ष 2017-18 में निगम की औसत भंडारण क्षमता 38.57 लाख मीट्रिक टन हुई है और निगम को 92.66 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ।

chat bot
आपका साथी