कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाया गॉगल फेस मास्क, पहन सकते हैं चश्मे की तरह

देसी धागा स्वदेशी कंपनी की डिजाइन हेड मृदुला ने पति अंकुर के साथ मिलकर तैयार किया खास मास्क।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:09 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 08:09 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाया गॉगल फेस मास्क, पहन सकते हैं चश्मे की तरह
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाया गॉगल फेस मास्क, पहन सकते हैं चश्मे की तरह

लखनऊ, जेएनएन। शहर के देसी धागा स्वदेशी कंपनी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एक खास गॉगल फेस मास्क तैयार किया है। इस फेस मास्क को आप चश्मे की तरह पहन सकते हैं। यह मास्क एयर टाइट है और इसको पहनने से आपकी नाक भी नहीं दबती। कानों के आस-पास खिंचाव भी नहीं आता है। इसे पहनकर आप आराम से सांस ले सकते हैं। इस मास्क का वजन पांच से सात ग्राम है।

देसी धागा की डिजाइन हेड मृदुला सहाय मेहरोत्रा ने पति अंकुर मेहरोत्रा के साथ मिलकर इसे बनाया है। मृदुला ने फैशन टेक्नोलॉजी में स्नातकोत्तर किया है, वहीं पति अंकुर मुंबई में बैंकर थे, जिन्होंने नौकरी छोड़कर कपड़ों का बिजनेस शुरू किया। यह मास्क शुक्रवार से बाजार में भी आ गया है।

मृदुला और अंकुर बताते हैं कि लास्टिक या डोरी वाले मास्क आरामदायक नहीं होते, इसे ज्यादा देर तक पहनने में दिक्कत होती है। हमने एक आरामदायक मास्क बनाने का सोचा। इसको बनाने में एक महीने का वक्त लगा। इसमें कॉटन और वायर का इस्तेमाल किया है। ये मास्क वन और टू प्लाई दोनों में ही मौजूद है। ये चेहरे पर पूरी तरह से फिट हो जाता है। इससे सिर के पीछे डोरी बांधने या कानों में लास्टिक लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ती है। इसे चश्मे की तरह कानों के ऊपर रख सकते हैं। सिंगल प्लाई गॉगल फेस मास्क की कीमत 70 रुपये और डबल प्लाई की कीमत 80 रुपये है। 

chat bot
आपका साथी