Murder in Raebareli: रायबरेली में किशोरी की गला रेतकर हत्या, नानी का आरोप; चाचा ने संपत्ति के लिए मार डाला

दरवाजे पर नानी के साथ सो रही 12 वर्षीय बालिका को रात में अगवा कर लिया गया। इसके बाद बेरहमी से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी गई। बालिका का सुबह बाग में मिला। इस घटना से सनसनी फैल गई। एसपी ने वारदात का शीघ्र राजफाश करने का निर्देश दिया।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:42 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:42 AM (IST)
Murder in Raebareli: रायबरेली में किशोरी की गला रेतकर हत्या, नानी का आरोप; चाचा ने संपत्ति के लिए मार डाला
सुबह गांव की एक किशोरी नित्यकर्म के लिए 100 मीटर दूर बाग में गई तो उसे रिशू का शव दिखा।

रायबरेली, संवादसूत्र। दरवाजे पर नानी के साथ सो रही 12 वर्षीय बालिका को रात में अगवा कर लिया गया। इसके बाद बेरहमी से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी गई। बालिका का सुबह बाग में मिला। इस घटना से सनसनी फैल गई। पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक ने घटना स्थल का निरीक्षण कर शीघ्र वारदात के राजफाश का निर्देश दिया। डीह थाने के गुलाबगंज मजरे खुरहटी में गुरुवार की देर रात 12 वर्षीय रिशू, नानी शिवदेवी के साथ सो रही थी। महिला के मुंह मे कपड़ा ठूंसकर कुछ लोग बालिका को उठा ले गए।

होश में आने पर उसने नातिन की तलाश शुरू की, लेकिन वह नही मिली। सुबह गांव की एक किशोरी नित्यकर्म के लिए गांव से 100 मीटर दूर बाग में गई तो उसे रिशूका शव दिखा। वह घबराकर आई और ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। ग्रामीणों ने हत्या की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के अलावा एसपी श्लोक कुमार भी मौके पर पहुंचे। घटना स्थल का निरीक्षण कर ग्रामीणों व स्वजन से पूछताछ की। अबतक घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है।

मां-बाप का साया उठने से ननिहाल में रहती थी रिशूः रिशू जब डेढ़ वर्ष की थी, तब उसके पिता रमेश कुमार की मौत हो गयी थी। जब पांच साल की हुई तब उसकी मां संतोष कुमारी की मौत हो गई। बीमारी में मां-बाप की मौत के बाद बालिका अनाथ हो गई थी। इस कारण नानी शिवदेवी उसे अपने घर गुलाबगंज ले आईं। शिवदेवी ने बताया कि रिशू का गांव रेवती राम तालाब के पास पूरे देबऊ का पुरवा है। वह कक्षा छह में पढ़ती थी।

थाना डीह के गुलाबगंज में एक 12 वर्षीय बच्ची की डेड बॉडी मिलने की सूचना प्राप्त हुई थी। पूछताछ पर मृतका की नानी द्वारा बताया गया कि संपत्ति के लालच में बालिका के चाचा दिनेश व उसके साथी जितेंद्र द्वारा हत्या की गई है । इस संबंध में तहरीर प्राप्त कर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। दिनेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। -श्लोक कुमार, एसपी, रायबरेली

chat bot
आपका साथी