बाराबंकी: बेहोश न होने पर झोलाछाप डॉक्टर ने लगा दिए लगातार आठ इंजेक्‍शन, बच्‍ची की मौत

बाराबंकी में झोलाछाप के इलाज से चार वर्ष की मासूम की मौत । पीठ में गिल्टी के ऑपरेशन के लिए लगा दिए आठ इंजेक्शन -सीएचसी ले जाते समय हुई बच्ची की मौत। झोलाछाप हुआ फरार पीएम रिपोर्ट आने पर होगी कार्रवाई।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:34 PM (IST)
बाराबंकी: बेहोश न होने पर झोलाछाप डॉक्टर ने लगा दिए लगातार आठ इंजेक्‍शन, बच्‍ची की मौत
बाराबंकी में झोलाछाप के इलाज से चार वर्ष की मासूम की मौत ।

बाराबंकी, जेएनएन। एक मासूम बच्ची की झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से मौत हो गई। पीठ में गिल्टी के ऑपरेशन के लिए चिकित्सक ने आठ इंजेक्शन लगा दिए, जिससे बच्ची की हालत गंभीर हो गई। हालत गंभीर देख डॉक्टर ने सीएचसी ले जाने की सलाह दी, जब परिवारजन सीएचसी ले जाने लगे, इसका फायदा उठाकर क्लीनिक बंद कर फरार हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

हैदरगढ़ कोतवाली के केलहनुवा के पवन शर्मा की चार वर्षीय पुत्री अनुष्का झोलाछाप डॉक्टर के पास लाही स्थित हनुमंत नगर चौराहा नेथुआ मोड़ पर गए थे। क्लीनिक पर बुधवार को बच्ची की पीठ पर गिल्टी का इलाज करवाने के लिए लाया था। पिता पवन शर्मा ने बताया कि झोलाछाप चिकित्सक जय किशन प्रजापति 15 दिनों से बच्ची का इलाज रहा था। जब ठीक नहीं हुआ तो बच्ची का ऑपरेशन करने लगा। झोलाछाप चिकित्सक ने एक इंजेक्शन लगाया, जिस पर वह बेहोश नहीं हुई फिर दूसरा फिर तीसरा इसी तरह लगातार आठ इंजेक्शन लगाते गए। उसके बाद बच्ची की मौत हो गई। फिर चिकित्सक ने कहा कि आप सरकारी हॉस्पिटल ले जाइए, क्योंकि हमारे पास संसाधन की कमी है। पिता ने बताया कि मैं सीएचसी हैदरगढ़ के लिए जैसे आगे 20 कदम पैदल चौराहे की तरफ बढ़ा, वैसे ही चिकित्सक ने शटर गिरा कर अपनी दुकान बंद करके फरार हो गया। हैदरगढ़ सीएचसी ले गए, जहां पर चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

हैदरगढ़ कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी का कहना है कि बच्ची के शव को पीएम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र त्रिवेदीगंज प्रभारी डॉ. महमूद खान ने बताया कि झोलाछाप चिकित्सक के खिलाफ जांच करवाकर विधिक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही में क्षेत्र में झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी