UP में मूर्ति चोरों का गिरोह सक्रिय, गोंडा के मंदिर से अष्‍टधातु प्रतिमा के बाद चांदी के पांच मुकुट चोरी

नगर कोतवाली के चौक बाजार पीपल तिराहा स्थित संतोषी माता मंदिर में स्थापित देवी-देवताओं की पांच मूर्तियों के चांदी के मुकुट चोरी हो गए। मंदिर के व्यवस्था भूपेंद्र प्रकाश आर्य ने इसकी तहरीर कोतवाली में दी है। पुलिस सीसी कैमरा सहित अन्य बिंदुओं की जांच शुरू कर दी है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:25 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:25 PM (IST)
UP में मूर्ति चोरों का गिरोह सक्रिय, गोंडा के मंदिर से अष्‍टधातु प्रतिमा के बाद चांदी के पांच मुकुट चोरी
गोंडा में पूर्व में हो चुकी है मूर्तियों की चोरी अब देवताओं के पांच मुकुट भी हुए चोरी।

गोंडा, जेएनएन। प्रदेश भर में मूर्ति चोरों का गिरोह सक्रिय है। गत कई माह से श्रावस्‍ती व गोंडा समेत कई जिलों में चोर मंदिरों की मूर्तियों व अन्‍य चीजों को निशाना बना रहे हैं। वहीं पुलिस इन चोरों को पकड़ने में लाचार नजर आ रही है। गोंडा के नगर कोतवाली के चौक बाजार पीपल तिराहा स्थित संतोषी माता मंदिर में स्थापित देवी-देवताओं की पांच मूर्तियों के चांदी के मुकुट चोरी हो गए। मंदिर के व्यवस्था भूपेंद्र प्रकाश आर्य ने इसकी तहरीर कोतवाली में दी है। पुलिस सीसी कैमरा सहित अन्य बिंदुओं की जांच शुरू कर दी है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

भूपेंद्र प्रकाश आर्या ने दी गई तहरीर में कहा है कि रविवार की रात संतोषी माता मंदिर में विराजमान देवी देवताओं की पांच मूर्तियों का चांदी का मुकुट जिनका वजन करीब 600 ग्राम रहा होगा चोरी हो गया। इसकी जानकारी सोमवार की सुबह करीब सात बजे मिली। बताया कि मंदिर के बाहर फूल माला की दुकान करने वाले मोहित सैनी ने साफ-सफाई के लिए जब मंदिर खोला तो पांच प्रतिमाओं का चांदी का मुकुट गायब मिला। उसने इसकी जानकारी भूपेंद्र आर्या को दी। भूपेंद्र आर्या का कहना है कि बीते शारदीय नवरात्र में देवी देवताओं की प्रतिमा पर चांदी का मुकुट लगाया गया था। माना जा रहा है कि छत के रास्ते से चोर अंदर आए। सीओ सिटी लक्ष्मीकांत गौतम व नगर कोतवाल आलोक राव ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। सीओ सिटी का कहना है कि जीने का ताला खुला हुआ मिला है। आसपास लगे सीसी कैमरे की रिकार्डिंग की जांच की जा रही है। इसके अलावा अन्य बिंदुओं की भी पड़ताल कराई जा रही है। अज्ञात के खिलाफ मुकदमा किया गया है। 

पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। 

पूर्व में भी मंदिर से हो चुकी है चोरी- जिले में मंदिर से अष्टधातु मूर्ति सहित अन्य वस्तुओं की चोरी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी इटियाथोक, छपिया, परसपुर, कर्नलगंज में भी मंदिर से चोरी का मामला सामने आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी