श्रावस्‍ती में बेल्ट से गला कस कर दोस्‍त ने की थी मजदूर की हत्‍या, सरसों के खेत में छिपाया था शव; दो गिरफ्तार

श्रावस्‍ती के एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने बताया कि मृतक अंगनू भट्ठे पर मजदूरी करता था। सोमवार को यहां काम समाप्त करने के बाद वह सेमगढ़ा गांव के पास बैठकर शराब पी रहे सेमगढ़ा के पश्चिमी केवटन पुरवा निवासी बजरंगी व पिंटू के पास पहुंचा।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:15 PM (IST)
श्रावस्‍ती में बेल्ट से गला कस कर दोस्‍त ने की थी मजदूर की हत्‍या, सरसों के खेत में छिपाया था शव; दो गिरफ्तार
श्रावस्‍ती में दोस्तों ने हत्या कर सरसों के खेत में छिपाया था मजदूर अंगनू का शव।

श्रावस्ती, जेएनएन। इकौना थाना क्षेत्र के सेमगढ़ा गांव के पास सरसों के खेत में मिले अधेड़ के शव का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। शराब के नशे में धुत होकर दोस्तों ने ही उसकी हत्या कर सरसों के खेत में शव को छिपाया था। एक आरोपित को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। दूसरे की तलाश की जा रही है।

एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने बताया कि मृतक अंगनू भट्ठे पर मजदूरी करता था। सोमवार को यहां काम समाप्त करने के बाद वह सेमगढ़ा गांव के पास बैठकर शराब पी रहे सेमगढ़ा के पश्चिमी केवटन पुरवा निवासी बजरंगी व पिंटू के पास पहुंचा। यहां तीनों लोगों ने साथ बैठकर शराब पी। इसके बाद किसी बात को लेकर आपस में तकरार हो गया।  मारपीट करते हुए तीनों सरसों के खेत तक पहुंच गए। आवेश में आकर बजरंगी व पिंटू ने बेल्ट से गला कस कर अंगनू की हत्या कर दी। 

शव को सरसों के खेत में ही छिपा कर दोनों फरार हो गए। अंगनू घर नहीं पहुंचा तो मंगलवार को परिवार के लोगों ने उसकी तलाश शुरू की। बुधवार सुबह सेमगढ़ा सड़क से लगभग सौ मीटर दूर सुभान के सरसों के खेत में उसका शव नग्न अवस्था में पड़ा देखा गया। ग्रामीणों की सूचना पर परिवार के लोगों ने मौके पर पहुंच कर शव की पहचान की। उसका कपड़ा कुछ दूरी पर मसूर के खेत में पड़ा था। मृतक के पुत्र सुभाष की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। एसएसपी बीसी दूबे व सीओ महेंद्र पाल शर्मा के नेतृत्व में घटना का खुलासा कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई थी। 

यह भी पढ़े: श्रावस्‍ती में मजदूर का खेत में नग्‍न अवस्‍था में मिला शव, 20 फीट की दूरी पर मिले कपड़े और जूते

इकौना थाने के प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र पांडेय, उपनिरीक्षक शिवकुमार शर्मा, मुख्य आरक्षी धनंजय सिंह, चंद्रप्रकाश पांडेय, आरक्षी शाहिल शेख व महिला आरक्षी पूजा की टीम शनिवार को गस्त पर निकली थी। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर हत्या में शामिल एक आरोपित बजरंगी केवट को टीम ने सेमगढ़ा तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने पुलिस के सामने जुर्म स्वीकार कर लिया। इसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बांस का डंडा व मृतक की डायरी भी बरामद की गई है। दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी के लिए टीम को लगाया गया है। एसपी ने बताया कि घटना का खुलासा करने वाली टीम को पांच हजार रुपये नकद के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।

chat bot
आपका साथी