लखनऊ में कोरोना मरीजों की अस्पतालों तक राह आसान करेगी निश्शुल्क ऑटो एंबुलेंस सेवा, आज से होगी शुरुआत

कोरोना काल में कोविड मरीजों को राहत देने के लिए लखनऊ ऑटोरिक्शा थ्रीव्हीलर संघ ने स्प्रेड स्माइल संस्था के साथ मिलकर कोविड मरीजों को हॉस्पिटल ले जाने के लिए ऑटो एम्बुलेंस की शुरुआत करने जा रहा है की है। लखनऊ में रविवार शाम पांच ऑटो एंबुलेंस की होगी शुरुआत।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:27 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:27 PM (IST)
लखनऊ में कोरोना मरीजों की अस्पतालों तक राह आसान करेगी निश्शुल्क ऑटो एंबुलेंस सेवा, आज से होगी शुरुआत
लखनऊ में रविवार शाम पांच ऑटो एंबुलेंस की होगी शुरुआत।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना काल में कोविड मरीजों को राहत देने के लिए लखनऊ ऑटोरिक्शा थ्रीव्हीलर संघ ने स्प्रेड स्माइल संस्था के साथ मिलकर कोविड मरीजों को हॉस्पिटल ले जाने के लिए ऑटो एम्बुलेंस की शुरुआत करने जा रहा है की है। इसके जरिए कोविड मरीज निश्शुल्क हास्पिटल पहुंचाएं जाएंगे। पहले चरण में पांच ऑटो एंबुलेंस तैयार किए जा रहे हैं। जो शहर के हर हिस्सों के लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। इसके लिए रविवार को संस्था की ओर से हेल्पलाइन नंबर 94157-56308 जारी किया जाएगा। कोई भी फोन कर ऑटो एंबुलेंस से अपने मरीज को हास्पिटल तक पहुंचा सकेगा। ऑटो एंबुलेंस में ऑक्सीजन समेत कई मेडिकल उपकरण भी लगे होंगे। इसके लिए ऑटो चालकों को चिकित्सकों ने प्रशिक्षण भी दिया है।

एक ऑटो एंबुलेंस पर 25 हजार का आया है खर्च: एक ऑटो एंबुलेंस तैयार करने में तकरीबन 25 हजार रुपये का खर्चा आ रहा है। इसमें एक सिलेंडर 16 हजार रुपये कीमत का रेगुलेटर पांच हजार रुपये का होगा। इसके अलावा ऑटो में गैस समेत ड्राइवर के अन्य खर्चे शामिल हैं।

मदद को हाथ बढ़े तो सेवाएं और बढ़ाएंगे: ऑटो महासंघ के अध्यक्ष पंकज दीक्षित ने बताया कि अभी तक संस्था के साथ मिलकर ऑटो एंबुलेंस की सेवा शुरू की जा रही है। लोगों का साथ मिला तो और ऑटो एंबुलेंस तैयार कराए जाएंगे।

पीपीई किट पहन कर चलाएंगे चालक: शहर में चलाई जाने वाली पांच ऑटो एंबुलेंस में चालक पीपीई किट पहन कर मरीजों को हॉस्पिटल पहुंचाएंगे।

chat bot
आपका साथी