फ्लैट और ई-रिक्‍शा बेचने के नाम पर व्‍यवसायी समेत तीन लोगों के रुपये हड़पे

व्यवसायी समेत तीन लोगों से जालसाजों ने प्लाट दिलाने और ई-रिक्शा के नाम पर 27.65 लाख रुपये ठगे। रिपोर्ट दर्ज।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:28 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 09:28 AM (IST)
फ्लैट और ई-रिक्‍शा बेचने के नाम पर व्‍यवसायी समेत तीन लोगों के रुपये हड़पे
फ्लैट और ई-रिक्‍शा बेचने के नाम पर व्‍यवसायी समेत तीन लोगों के रुपये हड़पे

लखनऊ, जेएनएन । इंदिरानगर में एक व्यवसायी को फ्लैट बेचने के नाम पर दो बिल्डरों ने 18 लाख रुपये ऐंठ लिए। व्यवसायी ने बिल्डर और उनके साथियों पर अपहरण कर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर, पीजीआइ क्षेत्र में प्लाट दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपये ऐंठ लिए गए। वहीं, ई-रिक्शा के नाम पर 4.65 हजार की ठगी हुई।

इंस्पेक्टर इंदिरानगर के मुताबिक हमीरपुर मौदहा निवासी इकरार ने बताया कि बीते कुछ माह पूर्व पानी गांव स्थित इंसाफनगर स्थित डायमंड अपार्टमेंट में बिल्डर फैसल वारसी और महमूद वारसी ने दो फ्लैट दिलवाने की कही थी। 25 लाख में सौदा तय हुआ था। जिसके 18 लाख रुपये उन्हें दे दिए गए थे। बिल्डर ने एक फ्लैट की चाभी दी जबकि दूसरे की कुछ दिन बाद देने के लिए कहा। रजिस्ट्री के लिए कहा तो टाल मटोल करते रहे इस पर गाली-गलौज हुई।

बुधवार को महमूद वारसी और फैसल समझौते की बात कहकर कुछ साथियों के साथ फ्लैट पर आए। धमकाकर कार में डाला और फ्लैट में रखी चेकबुक, पासबुक और अन्य कागजात छीन लिए। इसके बाद पीटते हुए लेकर चले गए। शोर मचाने पर पिस्टल तानकर जान से मारने की धमकी दी। इस बीच एक साथी अंकुर ने बिल्डरों को ले जाते हुए देख लिया था। अंकुर ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिसके बाद बिल्डर और उनके साथी इंदिरानगर क्षेत्र में फेंककर चले गए। इसके बाद आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

पीजीआइ क्षेत्र के आनंद कुमार पाठक का आरोप है कि प्रापर्टी डीलर ओंकार ने उन्हें नगराम रोड स्थित राजघराना इंक्लेव में प्लाटिंग का झांसा दिया। इस पर उन्होंने कई प्लाट खरीदने की बात कही। ओंकार ने झांसे में लेकर पांच लाख रुपये बयाने के तौर पर ले लिए। ओंकार से प्लाट का एग्रीमेंट कराने के लिए कहा तो टालमटोल करने लगे। जानकारी करने पर पता चला कि वहां कोई जमीन ही इस तरह की नहीं है। रुपयों की मांग की तो धमकाने लगे। इसके बाद पीजीआइ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। उधर, चिनहट क्षेत्र के जगदीश ने जेएमबी मोटर्स के संचालक के खिलाफ ई-रिक्शा के नाम पर 4.65 लाख रुपये ठगी का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी