Fraud in Lucknow: डाक विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, गैंग के अन्‍य सदस्‍यों की तलाश जारी

लखनऊ में डाक विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर एक युवक से ढाई लाख रुपये हड़पने वाले जालसाज अमित कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले में फरार अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:00 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:00 PM (IST)
Fraud in Lucknow: डाक विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, गैंग के अन्‍य सदस्‍यों की तलाश जारी
लखनऊ में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। डाक विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर एक युवक से ढाई लाख रुपये हड़पने वाले जालसाज अमित कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले में गैंग के अन्य लोगों की तलाश कर रही है।

एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के मुताबिक बीते तीन जुलाई को संतकबीर निवासी गुलशन ने अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। अमित ने गुलशन को जीपीओ में नौकरी दिलाने का दावा किया था। गुलशन नौकरी के लालच में आ गया और अमित से मिलने जुलने लगा। अमित ने उसकी मुलाकात अपने साथी मिथलेश राजभर, रितेश श्रीवास्वत, महेश, अंकित, ऋतिक और ब्रजेंद्र तिवारी से कराई थी। बात तय हो गई वेतन के रूप में 22 हजार रुपये दिलाने का प्रलोभन दिया था। गुलशन ने इसके लिए अमित और उसके साथियों को ढाई लाख रुपये दिए थे। भुगतान होने के बाद उसे फर्जी नियुक्तिपत्र और डाक विभाग का आइडी कार्ड दिया। पड़ताल में पता चला कि वह नकली है। इसके बाद पीडि़त ने विरोध किया तो आरोपितों ने उसे धमकाया। पीडि़त ने तहरीर दी। जिसके बाद अमित, ब्रजेंद्र समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

एक दिन डाकखाने में कराया काम, दूसरे दिन फिर एक लाख रुपये की मांग की: इंस्पेक्टर केके तिवारी ने बताया कि बीते 17 जून को ब्रजेंद्र ने गुलशन को जीपीओ के गेट पर बुलाया। उसके बाद उसे अंदर आफिस ले गया। वहां काम समझाया डाक छंटवाई। काम खत्म होने के बाद गुलशन ने ब्रजेंद्र से अगले दिन 18 जून को एक लाख रुपये और देने को कहा। गुलशन ने मना कर दिया तो ब्रजेंद्र ने कहा कि कल से काम पर न आना। अगले दिन गुलशन फिर काम पर पहुंचा तो अधिकारियों से मिला तो नियुक्तिपत्र और पहचानपत्र दिखाया तो पता चला कि वह फर्जी है। गुलशन ने के के तिवारी से रुपयों की मांग की तो उसे धमकी दी।

chat bot
आपका साथी