लखनऊ में दोगुना मुनाफे का झांसा देकर ठगे 19 लाख रुपये, कंपनी पर मुकदमा दर्ज

एक साल में रुपये दोगुना करने का झांसा देकर विश्वास ट्रेडिंग कंपनी के डायरेक्टर समेत अन्य कर्मचारियों ने कई लोगों से 19.15 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ितों की सम्मिलत तहरीर पर विभूतिखंड पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टर समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 09:15 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:40 AM (IST)
लखनऊ में दोगुना मुनाफे का झांसा देकर ठगे 19 लाख रुपये, कंपनी पर मुकदमा दर्ज
लखनऊ के विभूतिखंड थाने में ठगी पर कंपनी के डायरेक्टर समेत पांच के खिलाफ मुकदमा।

लखनऊ, जेएनएन। एक साल में रुपये दोगुना करने का झांसा देकर विश्वास ट्रेडिंग कंपनी के डायरेक्टर समेत अन्य कर्मचारियों ने कई लोगों से 19.15 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ितों की सम्मिलत तहरीर पर विभूतिखंड पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टर समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इंस्पेक्टर विभूतिखंड के मुताबिक बाराबंकी के बुढ़वल निवासी कुलदीप कुमार लोधी और उनके साथियों का आरोप है कि वर्ष 2019 में उनके परिचित धीरज बहादुर यादव के माध्यम से उन्हें विश्वास ट्रेडिंग कंपनी के बारे में जानकारी हुई। धीरज उन्हें विभूतिखंड स्थित कंपनी के आफिस लेकर पहुंची। वहां संचालक भारत मोदी, निदेशक शंकर गायन उर्फ मिट्ठू, विशाल विश्वास से मुलाकात कराई। उन्होंने एक लाख रुपये निवेश पर प्रतिमाह चार हजार रुपये मुनाफा और बोनस समेत साल भर में दोगुना मुनाफे का झांसा दिया। उनका बातों में फंसकर कुलदीप और उनके साथियों करीब 19.15 लाख रुपये कंपनी में निवेश किए। कुछ दिन तक तो कंपनी के लोगों ने रुपये दिए फिर बंद कर दिए। विरोध टाल मटोल करने लगे। फिर धमकी दी और रुपये देने से मना कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी इसके बाद जांच के आधार पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

खाते से उड़ाए 45 हजार: साइबर जालसाजों ने वजीरगंज निवासी हमीदा अहमद और उनके पति डा. रईस अहमद के खाते से 45 हजार रुपये उड़ा दिए। डा. रईस की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि जालसाजों ने उन्हें फोन कर कहा कि अपका सिम बंद होने वाला है। आधार कार्ड और खाते की डिटेल ली। इसके बाद खाते से 45 हजार रुपये निकल गए।

chat bot
आपका साथी