उत्तर प्रदेश में स्वच्छ भारत मिशन में भर्ती के नाम पर ठगी, डायरेक्टर समेत छह लोगों पर मुकदमा

उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में स्वच्छ भारत मिशन में भर्ती के नाम पर ठगी एसकेएसपीसी एचआर मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। पीड़ितों की शिकायत पर दर्ज की गई एफआइआर। मामले की होगी जांच।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:11 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 12:39 PM (IST)
उत्तर प्रदेश में स्वच्छ भारत मिशन में भर्ती के नाम पर ठगी, डायरेक्टर समेत छह लोगों पर मुकदमा
उत्तर प्रदेश में स्वच्छ भारत मिशन में भर्ती के नाम पर हुई ठगी।

लखनऊ, जेएनएन। स्वच्छ भारत मिशन के तहत सर्वेयर की भर्ती के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी एसकेएसपीसी एचआर मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर समेत छह लोगों के खिलाफ गुडंबा थाना में मुकदमा दर्ज हुआ। सब पर प्रदेश के 75 जिलों में नौकरी के नाम पर ली गई लाखों की सिक्योरिटी व सैलरी न देने का आरोप है। कंपनी के खिलाफ अलीगंज में भी मुकदमा दर्ज है।जिसकी जांच चल रही है।

गुडंबा इंस्पेक्टर रीतेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक कल्याणपुर रिंग रोड स्थित एसकेएसपीसीएचआर मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने प्रदेश भर में स्वच्छ भारत मिशन में सर्वेक्षण के नाम पर मई 2019 में 75 जिलों में जिला समन्वयक और न्याय पंचायत समन्वयक की भर्ती की थी। पीड़ित दीपक (लखनऊ), नीरज अवस्थी (हरदोई), राजेंद्र सिंह (अमरोहा), शोभित शर्मा (रायपुर), नेमपाल सिंह (संभल), सत्यजीत प्रभाकर (मुरादाबाद) का आरोप है कि इन लोगों ने पांच साल तक हर महीने 15200 रुपये वेतन देने की बात कही। इसके एवज में पचास हजार रुपये से डेढ़ लाख रुपये तक प्रति नियुक्ति सिक्योरिटी मनी ली, लेकिन रसीद 8850 रुपये की ही थी। दो माह बाद सैलरी न आने पर लोगों ने कंपनी से संपर्क किया तो इन्हें टरकाने लगे। काफी दिनों तक कोई सुनवाई न होने और सिक्योरिटी मनी भी वापस न होने पर थाने पर शिकायत की। पीड़ितों की तरफ से कंपनी के डायरेक्टर अमित सिंह व सुरेश चौबे, मैनेजर नीरज तिवारी व वंदना सिंह और पदाधिकारी अशोक द्विवेदी व विवेकानंद दीक्षित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी