LDA Plot Scam: गोमती नगर में बारह भूखंडों की फर्जी रजिस्ट्री, एलडीए के रिकार्ड से फाइल गायब

लखनऊ में पिछले पंद्रह दिन में बारह भूखंड सामने आ चुके हैं जिनका ब्योरा लविप्रा के पास नहीं है। अब विनम्र खंड विपुल खंड व विकल्प खंड में खेल सामने आया है। बाकायदा भूखंड पर बाउंड्रीवाल करके कब्जा है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:31 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:31 AM (IST)
LDA Plot Scam: गोमती नगर में बारह भूखंडों की फर्जी रजिस्ट्री, एलडीए के रिकार्ड से फाइल गायब
एलडीए के विनम्र खंड, विपुल खंड व विकल्प खंड की रजिस्‍ट्री में भी हुए खेल।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) की गोमती नगर योजना में भूखंड घोटाले खुलने का सिलसिला जारी है। अलग-अलग खंडों में आवासीय व वाणिज्य भूखंडों में खेल हुआ। चंद दिनों में एक एक करके चार नए भूखंड ऐसे सामने आए हैं, जिनकी गलत तरीके से रजिस्ट्री हुई है। पिछले पंद्रह दिन में बारह भूखंड सामने आ चुके हैं, जिनका ब्योरा लविप्रा के पास नहीं है। अब विनम्र खंड, विपुल खंड व विकल्प खंड में खेल सामने आया है। बाकायदा भूखंड पर बाउंड्रीवाल करके कब्जा है। कुल मिलाकर 12 भूखंड का खेल अब तक सामने आ चुका है और लविप्रा इन फर्जी मामलों को खोल नहीं पाया है। बाबू के पास फाइल नहीं है और रजिस्ट्री आफिस से कोई ब्योरा मिल नहीं पा रहा है। यही नहीं लविप्रा उक्त भूखंडों को लेकर ऐसा कोई विज्ञापन भी जारी नहीं कर रहा है, जिससे मूल आवंटी निर्धारित समय में सामने आ सके।

लविप्रा सचिव पवन कुमार गंगवार ने भूखंडों की सत्यापित प्रति के लिए फिर से पत्राचार रजिस्ट्री आफिस किया है। कुल मिलाकर गोमती नगर के घोटाले की फाइलें खुलने के बजाए, खोजे नहीं मिल रही है। डीएम एंव लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने ट्रांसपोर्ट नगर के बाद गोमती नगर के भूखंडों में हुए हेरफेर की जांच के आदेश दिए थे। अभी तक इसमें जो गति आनी चाहिए थी, वह काम नहीं हो सका है। इससे लविप्र की छवि धूमिल करने वालों के हौसले बुलंद हैं। लविप्रा सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि योजना देख रहे अफसरों को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

इन भूखंडों पर उठे सवाल विनम्र खंड में आवासीय भूखंड 1/240 विनम्र खंड में आवासीय भूखंड 3/222 विपुल खंड में आवासीय भूखंड 6/245 विकल्प खंड में आवासीय भूखंड 3/362 विभूति खंड में वाणिज्यक भूखंड 3/106 विभूति खंड में वाणिज्यक भूखंड 3/43 विपुल खंड में भूखंड संख्या 2/237 विक्रांत खंड 1/2 बी फेस टू विनीत खंड में 1/76 बी विपुल खंड में भूखंड संख्या 6/24 ए विशेष खंड में भूखंड संख्या 3/88 विकल्प खंड के भूखंड संख्या 1/10 एच

chat bot
आपका साथी