BSNL का फाइबर इंटनेट देने के नाम पर फर्जीवाड़ा, लखनऊ आफ‍िस में पहुंचे ठगी के कई मामले

बीएसएनएल की एफटीटीएच लाइन देने के लिए जालसाजों ने कई नकली वेबसाइट बनाकर प्रलोभन दिया। इन फर्जी वेबसाइटों पर फाइबर सेवा के लिए बीएसएनएल के साथ व्यापारिक साझेदारी का दावा किया गया। कहा गया कि बेहद कम दर पर असीमित डाटा सीधे भारत फाइबर सेवा के जरिये प्रदान की जाएगी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:32 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:07 AM (IST)
BSNL का फाइबर इंटनेट देने के नाम पर फर्जीवाड़ा, लखनऊ आफ‍िस में पहुंचे ठगी के कई मामले
खुद को बीएसएनएल की संयुक्त उपक्रम की कम्पनी बताकर ऑनलाइन कर रहे ठगी।

लखनऊ, जेएनएन। उपभोक्ताओं को सस्ती दर पर बीएसएनएल की फाइबर इंटरनेट सेवा देने का प्रलोभन देकर जालसाजों ने कई लोगो से ऑनलाइन ठगी कर ली। इन जालसाजों ने खुद को बीएसएनएल की संयुक्त उपक्रम बताते हुए ऑनलाइन पैसा अपने खाते में जमा कराया है। रुपया लेने के कई दिन बाद भी जब बीएसएनएल की ओर से कोई कनेक्शन देने नही पहुंचा तो उपभोक्ता बीएसएनएल कार्यालय आ गए। उन्होंने अफसरों को सारी जानकारी दी। इसके बाद बीएसएनएल की ओर से अलर्ट जारी किया गया है।

बीएसएनएल की एफटीटीएच लाइन देने के लिए जालसाजों ने कई नकली वेबसाइट बनाकर प्रलोभन दिया। इन फर्जी वेबसाइटों पर फाइबर सेवा के लिए बीएसएनएल के साथ व्यापारिक साझेदारी का दावा किया गया। यह भी कहा गया कि बेहद कम दर पर असीमित डाटा ग्राहको को सीधे भारत फाइबर सेवा के जरिये प्रदान की जाएगी। इसके लिए ग्राहको को बीएसएनएल फाइबर कनेक्शन प्रदान करने के लिए ऑनलाइन अग्रिम भुगतान की मांग की गई। नेट बैंकिंग, यूपीआई आदि विभिन विकल्पों के साथ बीएसएनएल के फाइबर कनेक्शन के लिए ऑनलाइन शुल्क का भुगतान जालसाजों तक पहुंच गया। अब बीएसएनएल के महाप्रबंधक विक्रय विपणन अतुल शर्मा का कहना है कि इस तरह के मामले सामने आए हैं।

बीएसएनएल नये कनेक्शन की ऑनलाइन बुकिंग के लिए कोई पैसा नही मांगता है। बीएसएनएल के उपभोक्ता नया एफ़टीटीएच कनेक्शन की जानकारी वेबसाइट https://bookmyfibre.bsnl.co.in पर जा कर बुक कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी संदेह की स्थिति में ग्राहक अपने मोबाइल, लैंडलाइन अथवा एफ़टीटीएच से 1500 पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते है । 

chat bot
आपका साथी