उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड चुनाव में विधायक कोटे से चार नामांकन, निर्विरोध निर्वाचन की उम्मीद

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चुनाव में विधायक कोटे की दो सीटों के लिए चार नामांकन पत्र भरे गए। यह चारों ही समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। इसके अलावा सांसद मुतवल्ली व बार कौंसिल सदस्यों की दो-दो सीटों के लिए दो-दो ही नामांकन भरे गए।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:00 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:01 PM (IST)
उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड चुनाव में विधायक कोटे से चार नामांकन, निर्विरोध निर्वाचन की उम्मीद
उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड चुनाव में विधायक कोटे से चार नामांकन पत्र भरे गए

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चुनाव में विधायक कोटे की दो सीटों के लिए चार नामांकन पत्र भरे गए। यह चारों ही समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। इसके अलावा सांसद, मुतवल्ली व बार कौंसिल सदस्यों की दो-दो सीटों के लिए दो-दो ही नामांकन भरे गए। यानी सांसद, मुतवल्ली व बार कौंसिल सदस्यों की सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन तय है। वहीं, शुक्रवार को नाम वापसी है। उम्मीद जताई जा रही है कि सपा अपने दो विधायकों से नाम वापस करा लेगी। ऐसे में विधायक कोटे में भी निर्विरोध निर्वाचन हो सकता है। 

11 सदस्यीय सुन्नी वक्फ बोर्ड में आठ पदों के लिए चुनाव हो रहे हैं। सुन्नी वक्फ बोर्ड कार्यालय में गुरुवार को इन पदों के लिए नामांकन पत्र भरे गए। सांसद कोटे की दो सीटों के लिए मुरादाबाद के सपा सांसद एसटी हसन व अमरोहा के बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने पर्चा भरा। मुतवल्ली कोटे की दो सीटों के लिए जुफर अहमद फारूकी व अदनान फर्रूख शाह ने नामांकन किया। जुफर पिछले दो कार्यकाल से वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं। अदनान भी पिछले बोर्ड में सदस्य रह चुके हैं। बार कौंसिल सदस्य कोटे की दो सीटों के लिए इमरान माबूद खान व अब्दुल रज्जाक खान ने नामांकन किया। बार कौंसिल सदस्यों में केवल यही दोनों सुन्नी मुस्लिम हैं। पिछले बोर्ड में भी यह दोनों सदस्य थे।

वहीं, विधायक कोटे की दो सीटों के लिए इसौली सुलतानपुर के विधायक अबरार अहमद, गोपालपुर आजमगढ़ के विधायक नफीस अहमद, संभल के विधायक इकबाल महमूद व एमएलसी परवेज अली ने पर्चा भरा। शुक्रवार को नाम वापसी होनी है। चूंकि चारों सपा के विधायक हैं इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि शुक्रवार को दो विधायक नाम वापस ले लेंगे। ऐसे में सभी कोटे के सदस्यों के निर्विरोध निर्वाचन की उम्मीद है। आठ सदस्यों के चुनाव के बाद तीन सदस्य सरकार नामित करेगी। कुल 11 सदस्य बाद में अध्यक्ष का चुनाव करेंगे।

chat bot
आपका साथी