चित्रकूट जेल के अफसरों पर कार्रवाई के बाद नए अधीक्षक व जेलर की तैनाती, 4 जेल अधकारियों का तबादला

चित्रकूट जिला जेल में हुई जघन्य घटना में जेल अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई के बाद वहां नए अधिकारियों की तैनाती की गई है। चित्रकूट जिला कारागार में नए अधीक्षक व जेलर की तैनाती की गई है। शासन ने चार जेल अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 12:07 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:09 AM (IST)
चित्रकूट जेल के अफसरों पर कार्रवाई के बाद नए अधीक्षक व जेलर की तैनाती, 4 जेल अधकारियों का तबादला
उत्तर प्रदेश सरकार ने चार जेल अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश सरकार ने चित्रकूट जिला जेल में शुक्रवार को हुई जघन्य घटना में जेल अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई के बाद वहां नए अधिकारियों की तैनाती भी कर दी है। चित्रकूट जिला कारागार में नए अधीक्षक व जेलर की तैनाती की गई है। शासन ने चार जेल अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है।

चित्रकूट जिला जेल में शुक्रवार सुबह गैंगवार के बाद देर शाम को घटना में लापरवाही सामने आने पर चित्रकूट जेल के अधीक्षक एसपी त्रिपाठी व जेलर महेंद्र पाल समेत पांच कर्मियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया। निलंबित किए गए कर्मियों में जेल के हेड वार्डर के अलावा सुरक्षा-व्यवस्था में तैनात पीएसी का एक सिपाही भी है। शासन ने चार जेल अधिकारियों की तबादला किए हैं, जो इस प्रकार है... नाम : वर्तमान तैनाती : नवीन तैनाती संजीव त्रिपाठी : डीआइजी कारागार मुख्यालय : डीआइजी जेल प्रयागराज परिक्षेत्र व अयोध्या परिक्षेत्र का अतिरिक्त प्रभार। शैलेन्द्र कुमार मैत्रेय : वरिष्ठ अधीक्षक कारागार, मथुरा : डीआइजी कारागार मुख्यालय व डीआइजी जेल लखनऊ परिक्षेत्र का अतिरिक्त प्रभार। अशोक कुमार सागर : अधीक्षक जिला कारागार कासगंज : अधीक्षक जिला कारागार चित्रकूट। सीपी त्रिपाठी जेलर : जेलर जिला कारागार अयोध्या : जेलर जिला कारागार चित्रकूट।

बता दें कि चित्रकूट जिला जेल में शुक्रवार सुबह गैंगवार में कैराना पलायन के मुख्य आरोपित मुकीम काला और पूर्वांचल के माफिया विधायक मुख्तार के रिश्ते के भांजे और गैंग सदस्य मेराज अली की शार्प शूटर अंशु दीक्षित ने हत्या कर दी। हत्यारे अंशु को भी पुलिस मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया। करीब दो घंटे गैंगवार व मुठभेड़ के दौरान जेल में 50 राउंड गोलियां चलीं। पहले बंदियों के साथ जेल के सुरक्षा कर्मी भी बैरकों में दुबके रहे। पुलिस पहुंचने पर बल मिला तो पोजीशन लेकर मोर्चा संभाल जवाबी फायरग की। 

यह भी पढ़ें : चित्रकूट जेल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, जेल अधीक्षक और जेलर समेत पांच को किया गया निलंबित

chat bot
आपका साथी