लखनऊ में 23 लाख रुपये के साथ चार सट्टेबाज गिरफ्तार, क्रिकेट मैच में हार-जीत पर लगवाते थे मोटी रकम

लखनऊ क्राइम ब्रांच पूर्वी जोन और गोमतीनगर विस्तार की टीम ने दबोचा। मोबाइल एप्लीकेशन साइट हैक कर मैच के तत्कालिक परिणाम को छिपाकर लोगों से फर्जीवाड़ा करते थे। झांसे में आकर लोग हार जीत पर मोटी रकम लगा देते थे।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 07:14 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:02 AM (IST)
लखनऊ में 23 लाख रुपये के साथ चार सट्टेबाज गिरफ्तार, क्रिकेट मैच में हार-जीत पर लगवाते थे मोटी रकम
लखनऊ: क्राइम ब्रांच पूर्वी जोन और गोमतीनगर विस्तार की टीम ने दबोचा।

लखनऊ, जेएनएन। क्राइम ब्रांच पूर्वी जोन और गोमतीनगर विस्तार की टीम ने 23 लाख रुपये के साथ चार सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। आरोपित क्रिकेट मैच में हार-जीत और स्कोर पर मोबाइल एप्लीकेशन के नाम पर सट्टा लगवाते थे। इंस्पेक्टर गोमतीनगर विस्तार अखिलेश चंद्र पांडेय के मुताबिक सोमवार रात में मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर चार लोगों को पकड़ा गया। आरोपितों के पास से नेपाली मुद्रा भी बरामद की गई है।मोबाइल एप्लीकेशन साइट हैक कर करते थे फर्जीवाड़ा..

इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपितों ने मोबाइल फोन में एप्लीकेशन बनवा रखा था। इसके माध्यम से वह लिंक भेजकर प्वाइंट सेट कर लोगों से सट्टा लगवाते थे। इस दौरान आरोपित लोगों से धोखाधड़ी भी करते थे। आरोपित फर्जी नाम पते से बनाई गई आइडी से मोबाइल एप्लीकेशन साइट हैक कर लेते थे। इसके बाद मैच के तत्कालिक परिणाम को छिपाकर लोगों से फर्जीवाड़ा करते थे। इससे सट्टे में रुपये लगाने वाले लोग भ्रमित हो जाते थे। झांसे में आकर लोग हार जीत पर मोटी रकम लगा देते थे। सोमवार को गिरोह इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच पर सट्टा लगवा रहा था। 

इसी बीच पुलिस को मामले की जानकारी हो गई और आरोपितों को दबोच लिया गया। पकड़े गए आरोपितों में मूलरूप से कानपुर नगर के शास्त्री नगर काकादेव निवासी मयंक सिंह, दुर्गा सिंह, आकाश गोयल और महात्मा गांधी मार्ग हजरतगंज निवासी शमशाद अहमद शामिल हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से आठ हजार 30 रुपये नेपाली मुद्रा, एक फाच्र्यूनर गाड़ी, लैपटाप व आइफोन समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी