मुख्तार अंसारी के गुर्गे के खिलाफ लखनऊ में चार मुकदमें दर्ज, दारोगा से भी की थी ठगी

शकील पर प्लाट और फ्लैट खरीदने के नाम पर कई लोगों के साथ लाखों रुपये की ठगी की है। इस मामले में उसके खिलाफ 15 से अधिक लोगों ने शिकायत की थी। इसके अलावा महानगर कोतवाली में तैनात एक दारोगा को भी शकील और उसके साथियों ने ठगा था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:29 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:02 AM (IST)
मुख्तार अंसारी के गुर्गे के खिलाफ लखनऊ में चार मुकदमें दर्ज, दारोगा से भी की थी ठगी
महानगर कोतवाली में दर्ज हुई रिपोर्ट, विरोध पर धमकी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। बाहुबली मुख्तार अंसारी के गुर्गे वजीरगंज निवासी शकील और उसके साथियों के खिलाफ महानगर कोतवाली में चार मुकदमें दर्ज हुए हैं। शकील ने कुछ दिन पहले महानगर कोतवाली में तैनात एक दारोगा के साथ ठगी भी की थी। विरोध पर उसे धमकाया था। डीसीपी के आदेश मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक शकील पर प्लाट और फ्लैट खरीदने के नाम पर कई लोगों के साथ लाखों रुपये की ठगी की है। इस मामले में उसके खिलाफ 15 से अधिक लोगों ने शिकायत की थी। इसके अलावा महानगर कोतवाली में तैनात एक दारोगा को भी शकील और उसके साथियों ने ठगा था। दारोगा ने जब रुपयों की मांग की तो उसे धमकी दी। इसके अलावा अन्य पीडि़त भी जब रुपयों की मांग शकील और उसके दोस्तों से करते थे तो वह बाहुबली मुख्तार अंसारी का नाम लेकर उन्हें धमकाता था।

मामले की शिकायत शासन तक गई थी। शासन ने जांच के आदेश डीसीपी उत्तरी को दिए थे। जांच के बाद पीडि़त खदरा निवासी देवेंद्र कुमार, ठाकुरगंज निवासी राजकुमार, वृंदावन कालोनी निवासी वीरेंद्र शर्मा और मानसनगर के आकाश श्रीवास्तव ने तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर शकील उसके साथी शौकत, कल्लू समेत कई अन्य साथियों के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज किए गए हैं। शकील और उसके साथी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बैंकों से भी लोन कराते थे। लोन पर गाडिय़ां खरीदते थे। लखनऊ में रहकर मुख्तार के शूटरों और उनके लोगों को आने जाने की सारी सुविधाएं मुहैया कराते थे।

ईओडब्ल्यू की टीम ने दी दबिश : उधर, ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा) की टीम बुधवार को ठाकुरगंज पुलिस के साथ क्षेत्र स्थित शीश महल अर्पाटमेंट में मुख्तार के एक करीबी की तलाश में दबिश देने पहुंची। ईओडब्ल्यू अमेठी कोतवाली में मुख्तार अंसारी के एक करीबी के खिलाफ दर्ज मुकदमें की जांच कर रही है। उसी प्रकरण में दबिश देने शीश महल अर्पाटमेंट पहुंची थी। टीम ने यहां घंटों छानबीन की पर कुछ मिल नहीं सका।

chat bot
आपका साथी