मिल गया लखनऊ से गायब फाइटर प्लेन मिराज का टायर, जानें कहां से और कैसे हुई इसकी खोज

लखनऊ के शहीद पथ से बीते दिनों गायब हुए फाइटर प्लेन मिराज का टायर आखिरकार मिल गया है। इस फाइटर प्लेन के टायर को लेकर शनिवार को एक ट्रक का चालक और क्लीनर खुद बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन इसे देने पहुंचे।

By Dharmendra MishraEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 09:18 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 12:39 PM (IST)
मिल गया लखनऊ से गायब फाइटर प्लेन मिराज का टायर, जानें कहां से और कैसे हुई इसकी खोज
लखनऊ में मिल गया शहीद पथ से गायब फाइटर प्लेन मिराज का टायर।

लखनऊ, जागरण संवाददाता।  लखनऊ के शहीद पथ से बीते दिनों गायब हुए फाइटर प्लेन मिराज का टायर आखिरकार मिल गया है। इस फाइटर प्लेन के टायर को लेकर शनिवार को एक ट्रक का चालक और क्लीनर खुद बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन इसे देने पहुंचे।

ड्राइवर और क्लीनर के अनुसार जब घर पहुंचकर उन्होंने देखा तो यह ट्रक के टायर से भिन्न था। अगले दिन समाचारपत्रों में खबर देखी तो डर गए। इसके बाद खुद टायर ले जाकर एयरफोर्स अधिकारियों के सिपुर्द कर दिया।

26  नवंबर की रात गायब हुआ था टायरः  इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला ने बताया कि बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से बीते 26 नवंबर की रात फाइटर प्लेन के पांच टायर एक ट्रक में लादकर जोधपुर भेजे जा रहे थे। इस दौरान शहीदपथ पर जाम लगा था। इस बीच टायर चोरी हो गया था। लिखित शिकायत में कहा गया था कि ट्रक का तिरपाल काटकर टायर की चोरी हुई है। उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।

पुलिस ने एयरफोर्स स्टेशन के चालक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। कुछ पता नहीं चला। कुछ अन्य संदिग्धों को भी पकड़ा था। सीसी कैमरे भी चेक किए जा रहे थे। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही थी। इस बीच शनिवार को एयरफोर्स स्टेशन के अधिकारियों ने बताया कि टायर उन्हें मिल गया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि जानकारी करने पर पता चला कि गोमतीनगर विरामखंड में रहने वाले दीपराज ट्रक चालक हैं। वह अपने रिश्तेदार हिमांशु के साथ एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे। उन्होंने बताया कि शहीदपथ के पास सड़क किनारे टायर पड़ा था।

ट्रक का टायर समझ उठा ले गए थे घरः वह लोग उसे रात मेंं ट्रक का टायर समझकर उठा ले गए थे। घर पहुंचे तो पता चला कि ट्रक का टायर नहींं है। इसके बाद दूसरे दिन समाचारपत्रों और न्यूज चैनल के माध्यम से फाइटर प्लेन का टायर चोरी होने के बारे में पता चला। दोनों शनिवार को पहुंचे और उन्होंने एयरफोर्स स्टेशन पर टायर अधिकारियों के सिपुर्द कर दिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि अनुमान है कि ट्रक चालक की लापरवाही से टायर गिरा था। मामले की पड़ताल की जा रही है। टायर लेकर पहुंचे दोनों दीपराज और हिमांशु से अभी सघन पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी