सीतापुर में कुत्ते को मारने के वायरल वीडियो पर पूर्व मंत्री मेनका गांधी गंभीर, आरोपित पर दर्ज करवाया मुकदमा

आरोपित रमेश वर्मा ने कुत्ते को डंडा मार दिया था। जिसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर रविवार शाम चार बजे के दौरान पशु प्रेमी सांसद मेनका गांधी ने सीतापुर पशु सेवा समिति के अध्यक्ष विजय सेठ से घटना की जानकारी ली

Mahendra PandeyMon, 21 Jun 2021 09:35 AM (IST)
कुत्‍ते को मारने के वीडियो का मेनका ने लिया संज्ञान।

सीतापुर, जेएनएन। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा सांसद मेनका गांधी के निर्देश पर रविवार देर शाम शहर कोतवाल ने कुत्ते को मारने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। शहर के ग्वाल मंडी निवासी मेराज अहमद की तहरीर पर मुहल्ले के रमेश वर्मा को मुकदमे में नामजद किया गया है। यही नहीं, पूर्व मंत्री ने कोतवाल से फोन पर बातचीत में कहा है कि वह तत्काल आरोपित रमेश वर्मा को गिरफ्तार करें और उनकी तरफ से उसे चार थप्पड़ भी लगाएं। सांसद ने कोतवाल से यह भी कहा है कि घायल कुत्ते के इलाज में जो भी खर्च आया है, वह उस आरोपित से वसूल करें।

बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह आरोपित रमेश वर्मा ने कुत्ते को डंडा मार दिया था। जिसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर रविवार शाम चार बजे के दौरान पर्यावरण एवं पशु प्रेमी भाजपा सांसद मेनका गांधी ने सीधे सीतापुर पशु सेवा समिति के अध्यक्ष विजय सेठ से उनके मोबाइल फोन पर संपर्क किया और घटना की जानकारी ली। मामले में आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ या नहीं, इस बात की भी पूछताछ की। मुकदमा नहीं लिखा होने की बात सुनकर उन्होंने विजय सेठ को तत्काल कोतवाली जाकर मुकदमा लिखाने और उनसे प्रभारी निरीक्षक तेज प्रकाश सिंह से फोन पर बात कराने को कहा। भाजपा सांसद के अनुरोध पर विजय सेठ कुछ देर बाद कोतवाली पहुंचे और संबंधित आरोपित रमेश वर्मा के विरुद्ध मेराज अहमद की तरफ से नामजद मुकदमा लिखाया। पूर्व मंत्री के कहने पर विजय सेठ ने उनकी कोतवाल तेज प्रकाश सिंह से बात भी कराई। जिस पर उन्होंने शहर कोतवाल तेज प्रकाश सिंह को तत्काल आरोपित के विरुद्ध मुकदमा लिखने और उसे गिरफ्तार करने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उधर, प्रभारी निरीक्षक तेज प्रकाश सिंह ने बताया कि आरोपित रमेश वर्मा के विरुद्ध पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

यह है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि आरोपित रमेश वर्मा की तरफ से किए गए हमले में कुत्ते के अगले पैर में चोट आई है। घटना की जानकारी लगते ही पशु सेवा समिति के कार्यकर्ता तनवीर, मेराज अहमद व विजय सेठ घायल कुत्ते को इलाज के लिए जिला पशु चिकित्सालय ले गए थे। प्रारंभिक इलाज के बाद कुत्ते को वह अस्पताल से ले आए हैं और इस समय कुत्ता ग्वाल मंडी में तनवीर की देखभाल में है।

आगे पैर में है सूजन, खतरे से बाहर 

पशु सेवा समिति के अध्यक्ष विजय सेठ ने बताया कि घायल कुत्ते के अगले पैर में सूजन है। अभी उसका इलाज चल रहा है। फिलहाल खतरे से बाहर है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी के विरुद्ध मुकदमा लिखाने के लिए रविवार दोपहर कोतवाली गए थे लेकिन, उनकी मुलाकात प्रभारी निरीक्षक पर नहीं हो पाई थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.