UP Panchayat Chunav 2021: बलरामपुर में पूर्व विधायक का पुत्र वोट के लिए नोट बांटने के आरोप में गिरफ्तार, तीन भाई फरार

बलरामपुर में पंचायत चुनाव के लिए नोट बांटने पर पूर्व विधायक का पुत्र गिरफ्तार कर लिया गया।

उतरौला कोतवाली क्षेत्र के कपौवा शेरपुर में मदाताओं को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए नोट बांट रहे पूर्व विधायक के पुत्र सद्दाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित प्रधान पद का चुनाव लड़ रहीं अपनी भाभी तरन्नुम के पक्ष में मतदाताओं को रिझा रहा था।

Rafiya NazThu, 15 Apr 2021 04:08 PM (IST)

बलरामपुर, जेएनएन। उतरौला कोतवाली क्षेत्र के कपौवा शेरपुर में मदाताओं को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए नोट बांट रहे पूर्व विधायक के पुत्र सद्दाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित प्रधान पद का चुनाव लड़ रहीं अपनी भाभी तरन्नुम के पक्ष में मतदाताओं को रिझा रहा था। उसके पास से 29 हजार रुपये नकद बरामद किए गए हैं। उसके साथ में पैसे बांट रहे उसके तीन भाई इरशाद, नौशाद व मुजीबुल्लाह मौके से फरार हो गए।

बताया जाता है कि पूर्व विधायक समीउल्ला का बेटा मुजीबुल्लाह पिछले 15 वर्ष से लगातार कपौवा शेरपुर का प्रधान रहा है। इस बार गांव की प्रधानी पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित हो गई। प्रधानी कब्जे से जाने न पाए, इसके लिए मुजीबुल्लाह के भाई इरशाद ने पिछड़ी जाति की महिला तरन्नुम से विवाह कर लिया। तरन्नुम को प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारा गया है। नौशाद निवर्तमान क्षेत्र पंचायत सदस्य है। बुधवार की रात तरन्नुम के पक्ष में वोट की चाह में चारों भाई मतदाताओं को रुपये बांट रहे थे। मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस गांव में पुहुंच गई।  अचानक पुलिस को पहुंचा देख रुपये बांटे रहे आरोपितों में अफरातफरी मच गई। सद्दाम को पुलिस ने दबोच लिया, जबकि उसके अन्य भाई मौके से फरार हो गए। प्रभारी निरीक्षक पंकज सिंह ने बताया कि तीनों का आपराधिक इतिहास भी है। तीनों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। जिला बदर की कार्रवाई न्यायालय में विधाराधीन है। गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक शमशाद अली व आरक्षी प्रभात सिंह शामिल रहे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.