बाराबंकी के पैतृक गांव में क्रिकेटर आरपी सिंह के पिता का हुआ दाह संस्कार, बेटे ने पूरी की पिता की अंतिम इच्छा

क्रिकेटर आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन। लखनऊ के मेदांता अस्पताल से शव बाराबंकी उनके पैतृक गांव ले जाया गया। ताऊ के छोटे बेटे ने मुखाग्नि दी। नम आंखों के साथ कोविड प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार किया गया।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:03 AM (IST)
बाराबंकी के पैतृक गांव में क्रिकेटर आरपी सिंह के पिता का हुआ दाह संस्कार, बेटे ने पूरी की पिता की अंतिम इच्छा
नम आंखों के साथ कोविड प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार किया गया।

बाराबंकी, जेएनएन। पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर आरपी सिंह के पिता शिवप्रसाद सिंह (66) का बुधवार दोपहर कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। उन्होंने लखनऊ के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। क्रिकेटर ने पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करते हुए उनका दाह संस्कार पैतृक गांव थाना कोठी के बलकपुरवा में किया। कोविड प्रोटोकाल के तहत मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ की टीम के साथ पिता के शव को लेकर क्रिकेटर गांव पहुंचे। शव गांव आने की जानकारी होते ही परिवारजन के साथ ही उनके चाहने वाले पहुंचे, लेकिन ग्रामीण अंतिम संस्कार स्थल से दूर रहे। आरपी सिंह के ताऊ के बड़े पुत्र लव सिंह ने अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी कराई। 

ताऊ के छोटे बेटे ने दी मुखाग्नि: ताऊ के छोटे पुत्र सर्वेश सिंह ने बताया कि एंबुलेंस में शव को घर न लाकर सीधे अंतिम संस्कार स्थल पैतृक बाग में ले जाया गया। कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुए लव सिंह ने मुखाग्नि दी। उन्होंने यह भी बताया कि जिस बाग में अंतिम संस्कार किया गया उस बाग में आरपी सिंह के बाबा रामनाथ सिंह सहित परिवार के अन्य लोगों का अंतिम संस्कार हुआ है। निधन की खबर जब आई तो इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि शायद अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकाल के तहत लखनऊ में ही कर दिया जाए। लेकिन, आरपी सिंह ने फोन कर गांव में ही पैतृक बाग में अंतिम संस्कार की तैान यारी करने के लिए कहा। शव करीब चार बजे गांव आया तब तक बाग में अंतिम संस्कार की सारी तैयारी कर ली गई थी। पति के निधन से आरपी सिंह की मां गिरिजा सिंह काफी दुखी रहीं। परिवारजन आरपी सिंह व उनकी मां को सांत्वना देते रहे।

chat bot
आपका साथी