पहली फरवरी से फिर लखनऊ से भोपाल और इंदौर की उड़ान शुरू, विमानों का तैयार शेड्यूल्ड

भोपाल व इंदौर की सीधी विमान सेवा। इंडिगो एयरलाइन ने दोनों शहरों के विमानों का शेड्यूल्ड बनाया। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण से जल्द मिलेगी क्लीयरेंस फिर अधिकारिक रूप से सीटों की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। लखनऊ से भोपाल के लिए तीन साल पहले एयर इंडिया ने उड़ान शुरू की थी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 09:18 AM (IST)
पहली फरवरी से फिर लखनऊ से भोपाल और इंदौर की उड़ान शुरू, विमानों का तैयार शेड्यूल्ड
भोपाल व इंदौर की सीधी विमान सेवा। इंडिगो एयरलाइन ने दोनों शहरों के विमानों का शेड्यूल्ड बनाया। (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल से मध्य प्रदेश के दो शहरों को सीधी विमान सेवा शुरू करने की तैयारी है। लो फेयर वाली इंडिगो एयरलाइन ने लखनऊ से भोपाल और इंदौर की उड़ान शुरू करने की तैयारी की है। कंपनी ने दोनों ही शहरों के लिए विमान सेवा का शेड्यूल बना दिया है। जल्द ही भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण(एएआइ) से एनओसी मिलते ही अधिकारिक रूप से सीटों की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।  

इंडिगो एयरलाइन की इंदौर की सीधी विमान सेवा कोविड-19 के कारण बंद हो गई थी। कंपनी ने विशेष रूप से सेवा की शुरुआत पिछले साल की थी लेकिन एक महीने में फिर बंद करना पड़ा। अब इंडिगो नियमित रूप से लखनऊ से इंदौर की सीधी उड़ान एक फरवरी से शुरू करेगा। लखनऊ से इंदौर जाने के लिए विमान शाम 6:40 बजे रवाना होगा। लखनऊ से भोपाल की उड़ान दोपहर 12:40 बजे की होगी। 

लखनऊ से भोपाल के लिए तीन साल पहले एयर इंडिया ने अपनी उड़ान शुरू की थी। कम यात्री के कारण एयर इंडिया ने इस सेवा को बंद कर दिया था। अब जबकि अनलॉक डाउन के बाद विमान सेक्टर भी तेजी पकड़ रहा है। मध्य प्रदेश के दो शहरों भोपाल और इंदौर को सीधी विमान सेवा की डिमांड होने लगी है। इसे देखते हुए इंडिगो एयरलाइन ने दोनों शहरों को फिर से विमान नेटवर्क से जोडऩे का निर्णय लिया है। इंडिगो एयरलाइन के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक न्यूनतम किराया और शेड्यूल तय हो गया है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की एनओसी मिलते ही इसकी बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। 

chat bot
आपका साथी