बिहार से तस्‍करी कर 12 बच्‍चों को ले जा रहे थे पानीपत, लखनऊ में पांच तस्‍कर गिरफ्तार

एडीसीपी सैय्यद मोहम्मद कासिम आब्दी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपितों में राहिल निवासी कुम्हरवां झउवारी जलालगढ़ गुलफराज निवासी मझगवां लखना मो. नश्तक निवासी ढकेली मोहम्मदिया डगरवा शाकिर आलम निवासी सोबते डगरवा और मो. शहनवाज निवासी डकैले मोहम्मदिया डगरवा हैं।

By Mahendra PandeyEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 10:20 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 10:20 PM (IST)
बिहार से तस्‍करी कर 12 बच्‍चों को ले जा रहे थे पानीपत, लखनऊ में पांच तस्‍कर गिरफ्तार
लखनऊ में पकड़े़ गए बच्‍चों के तस्‍कर।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। बिहार के अररिया पूर्णिया जनपद से 12 नाबालिग बच्चों की तस्करी कर पानीपत ले जाया जा रहा था। सूचना पर क्राइम ब्रांच लखनऊ और चिनहट पुलिस की संयुक्त टीम ने फैजाबाद रोड स्थित नहर के पास से एक डबल डेकर बस से सभी बच्‍चों को बरामद कर लिया। टीम ने बच्चों को ले जा रहे पांच तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है। सभी बच्चों का मजिस्ट्रेट के समझ बयान कराने के बाद उन्हें पारा क्षेत्र स्थित बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया है। वहीं, इन बच्चों के परिवारीजन को सूचना दे दी गई है।

एडीसीपी सैय्यद मोहम्मद कासिम आब्दी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपितों में राहिल निवासी कुम्हरवां झउवारी जलालगढ़, गुलफराज निवासी मझगवां लखना, मो. नश्तक निवासी ढकेली मोहम्मदिया डगरवा, शाकिर आलम निवासी सोबते डगरवा और मो. शहनवाज निवासी डकैले मोहम्मदिया डगरवा हैं। सभी आरोपितों का जिला पूर्णिया है। एसीपी विभूतिखंड अनूप कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों ने पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वह बच्चों को काम कराने के लिए पानीपत ले जा रहे थे। वह खुद को बच्चों का रिश्तेदार बता रहे हैं। पर अभी तक कोई ऐसे साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सकें हैं जिससे यह सिद्ध हो कि वह बच्चों के रिश्तेदार हैं।

डबल डेकर बस से ले जा रहे थे तस्‍कर : बच्चों को बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया है। ये लोग बच्चों को एक डबल डेकर बस से ले जा रहे थे। दिल्ली की एक संस्था से इनपुट मिला था। इसके बाद क्राइम ब्रांच और इंस्पेक्टर चिनहट घनश्याम मणि त्रिपाठी और उनकी टीम को लगाया गया। टीम ने फैजाबाद रोड स्थित नगर के पास बाराबंकी की ओर से आ रही डबल डेकर बस को रोका और उसमें बच्चों को बरामद कर उक्त पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया। इंस्पेक्टर चिनहट ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ मानव तस्करी समेत अन्य धाराओं में कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी