UP Coronavirus News Update: प्रदेश में 1.27 लाख जांच में मिले पांच संक्रमित, तीन जिलों में सिर्फ 53 केस

प्रदेश में कुल 100 सक्रिय केस में से 53 सिर्फ तीन जिलों में हैं। इसमें सबसे ज्यादा 29 संक्रमित गौतमबुद्ध नगर दूसरे नंबर पर 16 मरीज लखनऊ में और तीसरे नंबर पर आठ रोगी प्रयागराज में हैं। 40 जिलों में अब कोरोना का एक भी मरीज नहीं है।

Anurag GuptaSat, 20 Nov 2021 08:33 PM (IST)
बीते 24 घंटे में यूपी के 70 जिलों में एक भी नया रोगी नहीं।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। यूपी में बीते 24 घंटे में 1.27 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई तो उसमें से पांच लोग संक्रमित पाए गए । इसमें गौतमबुद्ध नगर, आगरा, मथुरा, अमरोहा व अलीगढ़ में एक-एक रोगी मिला है। 70 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं मिला। वहीं सात मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब सक्रिय केस 100 हो गए हैं। बीते तीन नवंबर को सक्रिय केस 105 थे और फिर छह नवंबर को यह घटकर 83 रह गए। पिछले दिनों के मुकाबले इसमें बढ़ोतरी हुई है। फिलहाल कोरोना से बचाव के लिए पर्याप्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रदेश में कुल 100 सक्रिय केस में से 53 सिर्फ तीन जिलों में हैं। इसमें सबसे ज्यादा 29 संक्रमित गौतमबुद्ध नगर, दूसरे नंबर पर 16 मरीज लखनऊ में और तीसरे नंबर पर आठ रोगी प्रयागराज में हैं। 40 जिलों में अब कोरोना का एक भी मरीज नहीं है। दो जिलों में तीन-तीन रोगी। 11 जिलों में दो-दो मरीज और बाकी 19 जिलों में अब एक-एक कोरोना रोगी है। वहीं, अब तक कुल 8.62 करोड़ लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

अब तक 518 आक्सीजन प्लांट हो चुके स्थापित : प्रदेश के सरकारी अस्पतालों व मेडिकल कालेजों में 518 आक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा चुके हैं। कोरोना महामारी के दौरान अस्पतालों में आक्सीजन की कमी न हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं, 32 आक्सीजन प्लांट के निर्माण का कार्य किया जा रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.