बाराबंकी में श्रीगणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, मां-बेटे सहित पांच श्रद्धालु डूबे; तलाश में जुटे गोताखोर

प्रतिमा लेकर सबसे आगे जा रहे नारायणधर पांडेय व धर्मेंद्र कश्यप डूबने लगे। यह देख अफरा तफरी मच गई और गांव का ही मदन पटवा का पुत्र सूरज पटवा भी डूबने लगा। भाई को बचाने के लिए बड़ा भाई नीलेश पटवा भी डूबने लगा।

Anurag GuptaSun, 19 Sep 2021 05:15 PM (IST)
रामनगर तहसील के सआदतगंज के पास कल्याणी नदी में प्रतिमा विर्सजन करने गए थे ग्रामीण।

बाराबंकी, जागरण संवाददाता। श्रीगणेश प्रतिमा का विर्सजन करने गए दो पुत्र, उनकी मां सहित पांच लोग कल्याणी नदी में डूब गए। हादसे के बाद ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई। पीएसी की फ्लड, पांच गोताखोर डूबे लोगों की तलाश में जुट गए हैं, ग्रामीणों ने भी जाल डाल दिया है। खबर लिखे जाने तक एक महिला का शव बरामद हो गया और अन्य की तलाश जारी है। सूचना के बावजूद लखनऊ से राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) नहीं पहुंच सका था। मसौली थाना के सआदतगंज के नारायणधर पांडेय ने घर में श्रीगणेश प्रतिमा स्थापित की थी। रविवार को वह परिवारजन व पड़ोसियों के साथ प्रतिमा को कल्याणी में विसर्जित करने जा रहे थे।

कल्याणी नदी में बारिश का पानी बहुत अधिक के कारण एक किलोमीटर तक खेतों में पानी भरा है। इससे अंदाजा नहीं हो सका और करीब डेढ़ फिट की प्रतिमा के साथ 58 वर्षीय नारायण धर पांडेय व 20 वर्षीय धर्मेंद्र कश्यप अचानक नदी डूब गए। इसके बाद अफरातफरी मच गई और मदन पटवा का 18 वषीय पुत्र सूरज डूबने लगा। छोटे भाई को बचाने के लिए बढ़े 35 वर्षीय नीलेश पटवा और उन दोनों को अपनी साड़ी पकड़ाकर बचाने की कोशिश में उनकी मां मुन्नी देवी भी डूबने लगीं। कोई उन्हें बचाने की लिए आगे नहीं बढ़ सका। विधायक शरद अवस्थी और एसपी यमुना प्रसाद ने मौके पर पहुंचकर अधीनस्थों को डूबे लोगों की तलाश में तेजी लाने के निर्देश दिए। सीओ डीके दुबे व कोतवाल सुमित श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

महिला का शव बरामद : पुलिस ने आनन-फानन में पांच गोताखोर बुलाकर तलाश शुरू कराई। ग्रामीणों ने रामपुर में एक पुल में जाल लगाया है, हालांकि उससे कोई खास मदद नहीं मिल सकी है। आबादी के बीच रास्ता संकरा होने के कारण उनकी बोट न पहुंच पाने के कारण पीएसी की फ्लड यूनिट ने रामपुर पुल से रेस्क्यू शुरू किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया मुन्नी देवी का शव बरामद कर लिया गया है। अन्य की तलाश जारी है।

नाला पार कर रहा ग्रामीण डूबा

गणेशपुर : थाना रामनगर के ग्राम लहड़रा के 62 वर्षीय शालिकराम पुत्र जगन्नाथ गांव के समीप नाले को पशुओं के साथ तैरकर पार कर रहे थे। अचानक गहरे पानी में डूबने से उनकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे राजस्व व पुलिस टीम ने ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकालकर पीएम के लिए भेजा है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.