IRCTC Tour Package: लखनऊ से पहली बार लांच किया गया पैकेज, डीलक्स ट्रेन कराएगी पूर्वोत्‍तर की सैर

लखनऊ से पहली बार आइआरसीटीसी ने लांच किया टूर पैकेज।

आइआरसीटीसी पूर्वोत्तर राज्यों में शिलांग और गुवाहाटी सहित कई पर्यटन स्थलों की सैर का पैकेज बनाया है। यह यात्रा नौ रात और 10 दिन की होगी। जो कि 30 मार्च को शुरू होगी। इसके लिए बुद्धा सर्किट डीलक्स ट्रेन के रैक का उपयोग किया जाएगा।

Rafiya NazThu, 04 Mar 2021 12:42 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ से पूर्वोत्तर राज्यों को जाने वाले पर्यटकों के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) एक डीलक्स ट्रेन चलाएगा। इस डीलक्स ट्रेन में एसी फस्र्ट और एसी सेकेंड की बोगियां होंगी। पहली बार लखनऊ से आइआरसीटीसी डीलक्स ट्रेन से पूर्वोत्तर की यात्रा कराएगा।

आइआरसीटीसी पूर्वोत्तर राज्यों में शिलांग और गुवाहाटी सहित कई पर्यटन स्थलों की सैर का पैकेज बनाया है। यह यात्रा नौ रात और 10 दिन की होगी। जो कि 30 मार्च को शुरू होगी। इसके लिए बुद्धा सर्किट डीलक्स ट्रेन के रैक का उपयोग किया जाएगा। एसी प्रथम में 48 और एसी सेकेंड में 30 पर्यटक सफर कर सकेंगे। ट्रेन में सफर करने की सुविधा दिल्ली, गाजियाबाद,टूंडला, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी व पटना से होगी। यह ट्रेन गुवाहाटी पहुंचकर कामाख्या और नाबाग्रहा मंदिर के दर्शन कराएगी। जबकि काजीरंगा नेशनल पार्क को भी पैकेज में शामिल किया गया है। शिलांग में पर्यटक एलिफेंटा, नवझालीकई फाल्स, मावसमाई गुफा, शिलांग म्यूजियम, लईतूमखराह की यात्रा भी शामिल की जाएगी।

इतने का होगा पैकेज

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक एके गुप्ता ने बताया कि इस पैकेज का नाम इंक्रीडिबल नार्थ ईस्ट टूर रखा गया है। एसी फस्र्ट का पैकेज दो यात्री के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 50360 रुपये, एक व्यक्ति के लिए 57795 रुपये होगा। बच्चे के लिए 47195 रुपये देने होंगे। इसी तरह एसी सेकेंड में सफर करने का पैकेज दो यात्री के एक साथ होटल में ठहरने पर 41070  रुपये, एक व्यक्ति के लिए 48505 रुपये, प्रति बच्चा 37905 रुपये का होगा।

यहां करें बुकिंग

इस पैकेज की बुकिंग गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित आइआरसीटीसी कार्यालय, विभाग की वेबसाइट और उसके हेल्पलाइन नंबर वेबसाइट के अलावा हेल्पलाइन नंबर 8287930908/8287930909 और 8287930910 पर की जा सकती है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.