UP Panchayat Election 2nd Phase: सुलतानपुर में पंचायत चुनाव में फर्जी मतदान के विवाद में चली गोली, दो लोग घायल

सुलतानपुर में पंचायत चुनाव में मारपीट, आगजनी व गड़बड़ी फैलाने के भी सामने आए मामले।

कूरेभार थानाक्षेत्र के भटकौली रामपुर गांव में एक पक्ष द्वारा किशोरी के माध्यम से फर्जी मतदान कराए जाने को लेकर हुए विवाद में गोली चल गई। इस वारदात में दो लोग जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर कर दिया गया।

Rafiya NazMon, 19 Apr 2021 08:40 PM (IST)

सुलतानपुर, जेएनएन। कूरेभार थानाक्षेत्र के भटकौली रामपुर गांव में एक पक्ष द्वारा किशोरी के माध्यम से फर्जी मतदान कराए जाने को लेकर हुए विवाद में गोली चल गई। इस वारदात में दो लोग जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर कर दिया गया। इसके अलावा भी कई जगहों पर मारपीट, आगजनी आदि के मामले सामने आए हैं।

सोमवार की दोपहर करीब पौने तीन बजे प्रधान प्रत्याशी समर्थक महेश सिंह मतदान केंद्र से 50 मीटर की दूरी पर उपस्थित थे। दूसरे पक्ष के प्रत्याशी समर्थक शिवम सिंह व अवधेश सिंह भी मौजूद थे। इसी दौरान फर्जी मतदान को लेकर महेश सिंह ने शिवम सिंह व अवधेश सिंह पर फायर झाेंक दिया। एक गोली शिवम के व एक गोली अवधेश सिंह के पैर में जा लगी। एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि आरोपितों को हिरासत में लेकर विधिक कार्रवाई की जा रही है। कोतवाली नगर के राम नगर में दो पक्षों में हुई मारपीट में एक युवक को हिरासत में लिया गया है।

सिरफिरे ने फूंक दी दो बाइक: लम्भुआ कोतवाली क्षेत्र ककराही पोलिंग बूथ पर सूर्यभान पट्टी निवासी राहुल सिंह व विद्यासागर वोट देने गए थे। दोनों सड़क किनारे बाइक को खड़ी कर मतदान करने चले गए। लोगों का कहना है कि पास में ही दो युवक आपस में झगड़ा कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक ने राहुल व विद्यासागर की बाइक को आग के हवाले कर दिया, जिससे वह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

प्रधान प्रत्याशी संग पिता की पिटाई: दोस्तपुर थानाक्षेत्र के शेरखानपुर गांव में इसरार अपने साथियों संग मतदाताओं के लिए पर्ची बना रहे थे। इसी दौरान दूसरे पक्ष के प्रधान पद प्रत्याशी समर्थक पंकज सिंह, विमल सिंह, हरीश सिंह, अजमत ने मारपीट शुरू कर दी, जिसमें इसरार व उनके पिता इसहाक खां का सिर फट गया। इसरार की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

गड़बड़ी फैलाने वाले हिरासत में: कोतवाली देहात के पखरौली मतदान केंद्र पर अमित कुमार व अभिया कलां के बूथ एजेंट रजनीश रोकने के बाद भी बार-बार बूथ के अंदर-बाहर हाे रहे थे। समझाने के बाद भी नहीं मानने पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। वहीं फर्जी वोट डालने पहुंचे पखरौली गांव निवासी अतुल तिवारी को भी थाने भेज दिया गया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.