सीतापुर के कनवाखेड़ा गांव में प्रधानी का चुनाव जीतने पर बवाल, कई राउंड फायरिंग; पीएसी तैनात

सीतापुर के कनवाखेड़ा गांव में दो पक्षों में चली गोली, पीएसी तैनात।

शहर से सटी ग्राम पंचायत कनवाखेड़ा गांव में गुरुवार सुबह दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ है। हमलावरों ने फायरिंग भी की है। इसमें गांव के नव निर्वाचित प्रधान महाराज सिंह यादव के भतीजे गुड्डू यादव के दाहिने हाथ के बाजू पर और ग्रामीण अनूप व रमेश के गोली लगी।

Rafiya NazThu, 06 May 2021 12:33 PM (IST)

सीतापुर, जेएनएन। शहर से सटी ग्राम पंचायत कनवाखेड़ा गांव में गुरुवार सुबह दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ है। पूरा मामला थाना रामकोट का है। हमलावरों ने फायरिंग भी की है। इसमें गांव के नव निर्वाचित प्रधान महाराज सिंह यादव के भतीजे गुड्डू यादव के दाहिने हाथ के बाजू पर और ग्रामीण अनूप व रमेश के गोली लगी है। गुड्डू यादव आर्मी में है वह छुट्टी पर गांव आया था। तीनों घायलों को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। उग्र माहौल को देख गांव में पीएसी तैनात की गई है। शहर कोवताली, कोतवाली देहात, रामकोट समेत कई थानों की पुलिस के साथ ही एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित मौके पर हैं।

आपको बता दें कि कनवाखेड़ा के नव निर्वाचित प्रधान महाराज सिंह यादव मजरा गंगापुर में रहते हैं। इनके पक्ष के लोगों का कहना है कि प्रधान का भतीजा गुड्डू यादव सुबह कनवाखेड़ा गांव में दुकान से कुछ सामान लेने गया था। वहीं, हाजी रिजवान के पक्ष के लोगों ने उस पर तंज कसा। जिस पर विवाद हुआ। फायरिंग हुई। इसमें गुड्डू व अनूप घायल हुए हैं। इनके घायल होने की खबर जब कनवाखेड़ा गांव में पहुंची तो प्रधान महाराज सिंह यादव अपने परिवार के कई सदस्यों व समर्थकों के साथ कनवाखेड़ा आकर हाजी रिजवान के कार्यालय आ गए। जहां पर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई और विवाद इतना अधिक बढ़ गया कि मारपीट और फायरिंग भी हुई है।

चुनाव जीतने के बाद से गांव क्षेत्र में गुंडई: कनवाखेड़ा व मजरा गंगापुरवा के ग्रामीणों का कहना है कि हाजी रिजवान जब से जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव जीते हैं। गांव में लोगों को बुला-बुलाकर धमका रहे हैं। सुबह से लेकर देर रात तक बीच-बीच में कई राउंड में अवैध असलहों से फायरिंग कर पूरे गांव क्षेत्र में दहशत पैदा कर रहे हैं। खुलेआम गुंडई पर उतारू हैं। रास्ता निकल रहे लोगों को भी रोककर उससे पूछताछ करते हैं कि मानो वह अपराधी हो।

मुख्य आरोपित जिपं सदस्य समेत कई हिरासत में: सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया, विवाद नव निर्वाचित प्रधान महाराज सिंह यादव और सदस्य जिला पंचायत हाजी रिजवान के बीच का है। उन्हें पता चला है कि हाजी रिजवान व उनके समर्थकों ने प्रधान के पक्ष के लोगों पर फायरिंग की है। इसमें पुलिस ने सदस्य जिला पंचायत हाजी रिजवान को मुख्य अभियुक्त मानते हुए उनके करीब दो दर्जन समर्थकों के साथ हिरासत में भी ले लिया है।

कनवाखेड़ा गांव में पुलिस को देख मची भगदड़: भारी पुलिस बल को देख कनवाखेड़ा गांव में बच्चों से लेकर बड़ों तक में भगदड़ मच गई। पुलिस ने भी काफी सख्ती दिखाते हुए आरोपितों के घरों में घुसकर पुरुष व महिलाओं को भी उठाया है। आधे घंटे में ही पूरे गांव में सन्नाटा हो गया। गलियां सूनी हो गईं। लोग घरों में दुबक गए।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.