लखनऊ में फिर सुलग उठी यात्र‍ियों से भरी रोडवेज बस, धक्का-मुक्की कर बाहर न‍िकले 37 यात्री

मामला सोमवार की शाम अमौसी स्थित सरोजनीनगर के वीआईपी तिराहे का है। जहां कानपुर के आजादनगर डिपो की एक साधारण सेवा सवारियाें को लेकर चारबाग बस अड्डे जा रही थी। इसी बीच बैटरी से धुंआ निकलने लगा और आग लग गई।

Anurag GuptaMon, 13 Sep 2021 10:54 PM (IST)
इस दौरान कई यात्रियों के कपड़े फट गए और मामूली चोटें आईं।

लखनऊ, संवाद सूत्र। लगातार हो रही घटनाओं के बाद भी रोडवेज के कार्यशाला कर्मी सबक लेने को तैयार नहीं। सोमवार को एक बार फिर चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के सामने रोडवेज बस संख्या संख्या यूपी 77 टी- 4902 में धुआं निकलने लगा और आग लग गई। आग पर तत्काल काबू पा लिया गया। बस में 37 यात्री सवार थे जिन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया। धुआं उठतेे ही बस में बैठे यात्री चिल्लाने लगे और धक्का मुक्की करते हुए बस से उतरने लगे। इस दौरान कई यात्रियों के कपड़े फट गए और मामूली चोटें आईं।

मामला सोमवार की शाम अमौसी स्थित सरोजनीनगर के वीआईपी तिराहे का है। जहां कानपुर के आजादनगर डिपो की एक साधारण सेवा सवारियाें को लेकर चारबाग बस अड्डे जा रही थी। इसी बीच बैटरी से धुंआ निकलने लगा और आग लग गई। बस कंडक्टर ने आनन-फानन में बैटरी की वायरिंग को अलग कर दिया गया और आग पर पानी डालकर काबू पाया। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने चारबाग डिपो के एआरएम को घटना स्थल पर भेजा। उसके बाद दूसरी बस से सभी यात्रियों को सुरक्षित चारबाग बस अड्डे भेज दिया गया। वहीं बस को अमौसी स्थित रोडवेज बसों की कार्यशाला में बैटरी के वायरिंग की मरम्मत करने के बाद बस को रूट पर भेज दिया गया। बस में शॉर्ट सर्किट चलते आग लगी है।

बीते एक हफ्ते में तीन घटनाएं - 9 स‍ितंबर को कैसरबाग अवध डिपो की कार्यशाला में खड़ी एसी सेवा में लगी। गनीमत यह रही कि बस में यात्री नहीं थे। इसे दो घंटे बाद तकरीबन 11 बजे रुपईडीहा के लिए निकलना था कि इससे पूर्व ही इस बस में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। चंद मिनटों में बस पूरी तरह आग का गोला बन गई। इससे कार्यशाला कर्मियों में हड़कंप मच गया। फायर बिग्रेड की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। मामला एसी जनरथ बस संख्या यूपी33एटी-5852 का है। वहीं बीती पांच सितंबर को बर्लिंग्टन चौराहे के पास अयोध्या से आ रही बस यूपी14-एफटी 3542 में शार्ट-सर्किट की वजह से आग लगी। 16 यात्री बाल-बाल बचे।-छह सितंबर को एक्सप्रेस-वे पर चारबाग डिपो की एसी जनरथ बस संख्या यूपी32-एमएन 9340 के नट बोल्ट ढीले हो गए थे। लहराती बस में 25 यात्री सवार थे। रफ्तार भरने से पहले हुई घटना से चालक चेत गया। यात्री बचे। -सात सितंबर को उतरेटिया के पास जनरथ बस टायर फटा, 40 यात्री किसी तरह बचे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.