रायबरेली में रुई के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का माल जलकर राख

नगर के जहानाबाद में सोमवार की दोपहर शार्ट सर्किट से रूई के गोदाम में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। हादसे में करीब 12 लाख की रूई जलने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 03:22 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 03:22 PM (IST)
रायबरेली में रुई के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का माल जलकर राख
अग्निशमन दस्ता की तत्परता से आग पर किसी तरह काबू पाया गया

रायबरेली, जागरण संवाददाता। नगर के जहानाबाद में सोमवार की दोपहर शार्ट सर्किट से रूई के गोदाम में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। हादसे में करीब 12 लाख की रूई जलने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जहानाबाद निवासी इरशाद अहमद के के गोदाम में दोपहर करीब 12 बजे आग लग गई। आग की लपटों से कुछ ही देर में पूरा गोदाम घिर गया। मौके पर पहले पुलिस और भी अग्निशमन दस्ता पहुँचा। स्थानीय लोग भी मदद के लिए आगे आये।

आग बुझाने में करीब एक घंटे लग गए। गनीमत रही कि कोई जनहानि नही हुई। आसपास की दुकानों में भी कोई नुकसान नहीं हुआ। गोदाम मालिक ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगी है। करीब 12 लाख का माल जल गया है। कोतवाल अतुल कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, जांच कराई जा रही है कि गोदाम में आग से बचाव के लिए पर्याप्त इंतज़ाम थे या नही। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो , इसके लिए जल्द ही अग्निशमन विभाग के साथ मिलकर शहर के भीतर के बड़े प्रतिष्ठानों को चेक किया जाएगा। 

तंग गलियों में बड़ी बड़ी इमारतेंः बना ली गई हैं। फायर ब्रिगेड से बिना अनुमति लिए निर्माण किये गए और किये जा रहे है। इन गलियों में बड़े फायर टेंडर जा ही नहीं सकते हैं। प्रशासन का ध्यान इस समस्या की ओर कई बार आकर्षित किया गया, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा। वहीं विकास प्राधिकरण भी आंख बंद कर नक्शा पास कर रहा। इस कारण अग्निकांड का खतरा बढ़ता जा रहा है।

chat bot
आपका साथी