लखनऊ में फटकार के बाद जागे थानेदार, दो थानों में दर्ज हुई एक द‍िव्‍यांग की एफआइआर

हफ्ते भर दौड़ाती रही काकोरी-बीकेटी पुलिस खबर छपी तो दोनों ने दर्ज कर ली रिपोर्ट। दोनों थानों के इंस्पेक्टर ने अपनी-अपनी गर्दन फंसते देखी तो आनन फानन में मुकदमा दर्ज कर लिया। अब दोनों थानों में एक ही घटना का मुकदमा दर्ज हो गया है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 09:18 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:18 PM (IST)
लखनऊ में फटकार के बाद जागे थानेदार, दो थानों में दर्ज हुई एक द‍िव्‍यांग की एफआइआर
दिव्यांग चालक को नशीला पदार्थ खिलाकर ई-रिक्शा, पर्स और मोबाइल लूट का मामला।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। दिव्यांग चालक सोनू पाल को नशीली चाय पिलाकर ई-रिक्शा, मोबाइल और पर्स लूटने के मामले में मंगलवार को नया मोड़ आ गया। बीते 25 जुलाई को हुई घटना के बाद से जहां काकोरी और बंथरा पुलिस दोनों सीमा विवाद में मामला उलझाकर हफ्ते भर चालक को एक से दूसरे थाने के चक्कर कटवा रही। वहीं, जब सोमवार को दैनिक जागरण में सोमवार को प्रमुखता से सीमा विवाद में उलझी पुलिस, भटक रहा दिव्यांग शीर्षक से छपी खबर का अधिकारियों ने संज्ञान लिया। जिसका अधिकारियों के संज्ञान लिया। कमिश्नरेट पुलिस के अधिकारियों ने काकोरी इंस्पेक्टर और ग्र्रामीण पुलिस के अधिकारियों ने बीकेटी इंस्पेक्टर को फटकार लगाई। दोनों थानों के इंस्पेक्टर ने अपनी-अपनी गर्दन फंसते देखी तो आनन फानन में मुकदमा दर्ज कर लिया। अब दोनों थानों में एक ही घटना का मुकदमा दर्ज हो गया है।

यह था मामला

बीते 25 जुलाई मौरा गांव निवासी सोनू पाल ई-रिक्शा लेकर रोजाना की तरह निकला था। सोनू के मुताबिक वह आइआइएम रोड की तरफ जा रहा था। इस बीच दो युवकों ने रास्ते में रोका और बीकेटी तक रिक्शा बुक कराया। रास्ते में उन्होंने नशीली चाय पिलाई। चाय पीने के बाद बेहोश हो गया। 26 जुलाई को होश आया तो खुद को बीकेटी क्षेत्र स्थित सौ-शैय्या संयुक्त चिकित्सालय में पाया। ई-रिक्शा, मोबाइल और पर्स लापता थी। पड़ताल में पता चला कि दोनों युवक ई-रिक्शा लूट ले गए और उसे भौली में सड़क किनारे फेंक गए थे। बीकेटी पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया था। घटना के बाद से पीडि़त मां खुशबू के साथ बीकेटी थाने से काकोरी के चक्कर काट रहा था। सीमा विवाद में उलझी पुलिस उसे टरका रही थी।

मेरे यहां पीडि़त ने 31 जुलाई को तहरीर दी थी। जांच के बाद सोमवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। मुझे जानकारी नहीं है कि बीकेटी में भी संबंधित घटना का मुकदमा दर्ज है। अब यह मामला अधिकारियों के संज्ञान में लाएंगे। अधिकारियों का जो आदेश होगा उसी के अनुसार आगे की कार्यवाही होगी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।   -बृजेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर काकोरी

मुझे इसकी जानकारी नहीं है कि इसी घटना का मुकदमा काकोरी में दर्ज हुआ है। मेरे यहां पीडि़त ने 31 जुलाई को तहरीर दी थी। उसी आधार पर सोमवार को मुकदमा दर्ज किया गया। इसकी जानकारी अधिकारियों को दी जाएगी। जहां का घटनास्थल होगा। अब मामले की विवेचना वहीं से की जाएगी।  -योगेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर बीकेटी

chat bot
आपका साथी