लखनऊ में अनी बुलियन कंपनी के निदेशकों के खिलाफ FIR, न‍िवेश के नाम पर करोड़ाें की धोखाधड़ी

मूलरूप से जगदीशपुर अमेठी निवासी निसार अहमद ने गोमतीनगर थाने में कंपनी के निदेशक अजीत गुप्ता पर करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाया है वहीं राजाजीपुरम निवासी आशीष कुमार वर्मा ने भी 14 लाख की ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 09:25 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 09:25 PM (IST)
लखनऊ में अनी बुलियन कंपनी के निदेशकों के खिलाफ FIR, न‍िवेश के नाम पर करोड़ाें की धोखाधड़ी
कंपनी के निदेशकों पर गोमतीनगर थाने में लगातार दर्ज हो रहे मुकदमे।

लखनऊ, जेएनएन। अनी बुलियन कंपनी के निदेशकों के खिलाफ लगातार एफआइआर दर्ज हो रही है। मूलरूप से जगदीशपुर अमेठी निवासी निसार अहमद ने गोमतीनगर थाने में कंपनी के निदेशक अजीत गुप्ता पर करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाया है वहीं, राजाजीपुरम निवासी आशीष कुमार वर्मा ने भी 14 लाख की ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। निसार अहमद के मुताबिक अनी बुलियन के निदेशक अजीत से वर्ष 2017 में उनकी मुलाकात हुई थी। इस दौरान अजीत ने कंपनी में निवेश करने को कहा था और 40 प्रतिशत मुनाफे का झांसा दिया था।

निसार ने अजीत की बातों में आकर पहले 22 लाख निवेश किए। इस पर अजीत ने उसे शाखा मैनेजर बना दिया। जाल में फंसकर निसार ने अपने रिश्तेदारों व दोस्तों से रुपये लेकर कुल साढ़े तीन करोड़ रुपये कंपनी में निवेश कर दिए। बाद में ब्याज नहीं मिलने पर पीडि़तों ने निसार से संपर्क किया। निसार ने अजीत से इस बारे में कहा तो वह टालमटोल करने लगा। ठगी का एहसास होने पर पीडि़त गोमतीनगर थाने पहुंचे, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। इसी बीच पुलिस ने अजीत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। परेशान होकर पीडि़त ने कोर्ट की शरण ली, जिसके बाद एफआइआर का आदेश हुआ। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।  

पुलिसकर्मी बन महिला के जेवर उतरवाए

राजधानी में टप्पेबाजों का गिरोह सक्रिय है। गुडंबा में जालसाजों ने पुलिसकर्मी बनकर एक महिला के जेवरात उतरवा लिए। कल्याणपुर निवासी विद्या मिश्रा के मुताबिक वह सोमवार शाम को सब्जी खरीदने के लिए घर से निकली थीं। पीडि़ता के मुताबिक सब्जी खरीदकर घर वापस जाते समय कंचना बिहारी मार्ग पर दो युवकों ने उन्हें रोक लिया। दोनों ने खुद को पुलिसकर्मी बताया और कहा कि कुछ दूरी पर लूट के बाद हत्या हो गई है। आप जेवर पहनकर मत जाइए। युवकों ने गहने उतारने का दबाव बनाया। झांसे में आकर विद्या ने गहने उतार दिए, जिसे कागज में लपेटने के बहाने एक युवक ने ले लिया। इसके बाद गहने की जगह कंकड़ रखकर वहां से निकल गए। विद्या ने जाकर देखा तो कागज में गहने नहीं थे। इसके बाद पीडि़ता ने गुडंबा थाने में एफआइआर दर्ज कराई। 

chat bot
आपका साथी