Fight Against COVID-19 in UP :कोरोना संक्रमण के खिलाफ ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा कार्य पर फोकस करेगी UP भाजपा

भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई ने सेवा कार्यो की गति बढ़ाने का फैसला किया

Fight Against COVID-19 in UP कोरोना महामारी के कारण बने विषम हालात से पनपे असंतोष को दूर करने के भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई ने सेवा कार्यो की गति बढ़ाने का फैसला किया है। भाजपा टीम कोरोना संक्रमित परिवारों को दवा मास्क सैनिटाइजर व भोजन की व्यवस्था करेगी।

Dharmendra PandeyMon, 17 May 2021 11:56 AM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में सेवा कार्य में लगी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के बाद अब भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश की इकाइ ने भी कदम बढ़ाया है। भारतीय जनता पार्टी अब सेवा कार्यो के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में फोकस करेगी। पार्टी ने पदाधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों को भी सभी जरूरतमंदों की मदद के लिए जुटने का निर्देश दिया है। सेवा कार्य में उतरने वाली भाजपा की टीम कोरोना संक्रमित परिवारों को दवाएं, मास्क, सैनिटाइजर व भोजन आदि की व्यवस्था करेगी।

कोरोना महामारी के कारण बने विषम हालात से पनपे असंतोष को दूर करने के भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई ने सेवा कार्यो की गति बढ़ाने का फैसला किया है। ग्रामीण क्षेत्रों में फोकस करते हुए कोराना संक्रमित परिवारों के लिए इलाज, दवाएं, मास्क, सैनिटाइजर व भोजन आदि व्यवस्थाएं करने को पार्टी पदाधिकारियों के अलावा जनप्रतिनिधियों को लगाया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने जिलाध्यक्षों व विधायकों को क्षेत्र में सेवा कार्यों को गति देने को कहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना के प्रथम चरण की तरह इस बार भी भाजपा कार्यकर्ता सेवा कार्यो में दिनरात जुटे हैं। इस बार महामारी का प्रकोप बढऩे से परिस्थितियां कुछ जटिल जरूर हुई हैं परंतु सरकार के प्रभावी प्रयासों से विषम हालातों पर काबू पाया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में नियमित संवाद व संपर्क बनाए रखने पर जोर देते हुए कहा कि गांवों में संक्रमित परिवारों की चिंता भाजपा कार्यकर्ता व विधायक भी कर रहे हैं। प्रदेश में 200 से अधिक विधायक अपनी निधि से कोरोना के बचाव को धन आवंटित कर चुके है। पार्टी की राज्य इकाई की तरफ से कोरोना पीडि़तों को इलाज, दवाएं, भोजन आदि की व्यवस्था भी करायी जा रही है।

सरकारी योजनाओं की जानकारी दें: प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सेवा कार्यो के साथ जरूरतमंदों को सरकारी योजनाओं की जानकारी देने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि सरकार की कोरोना बचाव के लिए लागू की गयी योजनाओं के बारे में आम लोगों को बताएं। कोरोना के लक्षण पाए जाने पर पीडि़त की जांच कराने व दवा आदि दिलाने में मदद करें। प्रदेश में तेजी से चल रहे टीकाकरण के लिए भी लोगों को प्रेरित करें। पटरी-रेहडी दुकानदारों को मासिक भत्ता आदि दिलवाने में भी मदद की जाएगी।

राहत राशि प्रदान कराने में सहायता करें : सरकार कोरोना काल में गरीब परिवारों को खाद्यान्न उपलब्ध करा रही है। भाजपाइयों को कहा गया है कि खाद्यान्न मिलने में किसी को असुुविधा न होने दें। प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि जिलों में हेल्प डेस्क के जरिये मिलने वाली समस्याओं का तत्परता से समाधान कराया जा रहा। ऐसे परिवार जो अंतिम संस्कार कराने में अक्षम हैं, उनकी सहायता के लिए भी भाजपाइयों को आगे आने के लिए कहा गया है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.