अंबेडकरनगर में शार्ट सर्किट से पीएनबी की शाखा में लगी भीषण आग, कड़ी मश्‍क्‍कत के बाद दमकल कर्मियों ने पाया काबू

पंजाब नेशनल बैंक की टांडा शाखा में रविवार को शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। हालांकि अग्निशमन कर्मियों ने काफी मशक्कत कर आग को काबू कर लिया। इसमें कंप्य़ूटर फर्नीचर और अभिलेख जलकर खाक हो गए। आगजनी में करीब 20 लाख रुपए क्षति होने का अनुमान है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:26 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:25 AM (IST)
अंबेडकरनगर में शार्ट सर्किट से पीएनबी की शाखा में लगी भीषण आग, कड़ी मश्‍क्‍कत के बाद दमकल कर्मियों ने पाया काबू
बैंक के बंद बाहरी शटर, चैनल गेट के तालों को तोड़कर अग्निशमन कर्मी आग बुझाने के लिए अंदर घुस सके।

अंबेडकरनगर, संवादसूत्र। पंजाब नेशनल बैंक की टांडा शाखा में रविवार को शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। हालांकि, अग्निशमन कर्मियों ने काफी मशक्कत कर आग को काबू कर लिया। इसमें कंप्य़ूटर, फर्नीचर और अभिलेख जलकर खाक हो गए, लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। जानकारी के मुताबिक, आगजनी में करीब 20 लाख रुपए क्षति होने का अनुमान है। गनीमत रही कि करेंसी चेस्ट, ग्राहकों के बाउचर एवं लाकर सुरक्षित बच गया। रविवार का अवकाश होने से बड़ा हादसा होने से बच गया। रविवार को करीब साढ़े 10 बजे स्थानीय लोगों ने बैंक के अंदर से धुएं का गुबार बाहर निकलते देखा। बैंक में आग लगने की सूचना पुलिस को दिया। थोड़ी देर में अग्निशमन कर्मी वाहन समेत मौके पर पहुंचे। 

बैंक के बंद बाहरी शटर, चैनल गेट के तालों को तोड़कर अग्निशमन कर्मी आग बुझाने के लिए अंदर घुस सके। अग्निशमन के सीओ प्रदीप कुमार चौबे ने आग की विभीषिका को देखते हुए एक और वाहन बुलाया। बैंक में आग लगने की खबर पर सैकड़ों युवा बैंक पहुंच गए। बैंक के अंदर धुएं को बाहर निकालने के लिए खिड़कियों को तोड़ने का प्रयास करने लगे। दोनों वाहनों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। एसडीएम अभिषेक पाठक, सीओ संतोष कुमार, तहसीलदार धमेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। आग बुझने के बाद बैंक प्रबंधक केके सिंह, उपजिला मजिस्ट्रेट अभिषेक पाठक, सीओ अग्निशमन प्रदीप कुमार चौबे अंदर पहुंचकर निरीक्षण किया। हादसे में शाखा प्रबंधक की केबिन, फर्नीचर, कंप्य़ूटर, कुछ अभिलेख जल गए है। बैंक का करेंसी चेस्ट ग्राहकों के बाउचर, लाकर सुरक्षित बचे मिले। शाखा प्रबंधक ने बताया कि शार्ट-सर्किट से आग लगने का अनुमान है। इसमें लगभग 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वास्तविक स्थिति का आकलन सबकुछ देखने के बाद लगेगा।

chat bot
आपका साथी