लखनऊ के राजाजीपुरम में ट्रांसफार्मर में तेज धमाके के बाद लगी भीषण आग, कई घंटे बत्ती रही गुल-लोग परेशान

लखनऊ के राजाजीपुरम स्थित मीनाबेकरी चौराहे के पास की घटना। 630केवीए के ट्रांसफार्मर में तेज धमाके के साथ आग लग गई। दमकल गाड़ियों को लग गए आग बुझाने में तीस मिनट लगे देर शाम तक बिजली संकट बना रहा पानी को लेकर हुई परेशानी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 07:24 PM (IST)
लखनऊ के राजाजीपुरम में ट्रांसफार्मर में तेज धमाके के बाद लगी भीषण आग, कई घंटे बत्ती रही गुल-लोग परेशान
लखनऊ: दमकल गाड़ियों को लग गए आग बुझाने में तीस मिनट लगे।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी स्‍थित राजाजीपुरम मीनाबेकरी चौराहे के पास मंगलवार शाम जोरदार धमाके से लोग सहम गए। पता चला कि 630केवीए के ट्रांसफार्मर में तेज धमाके के साथ आग लगी। आनन-फानन में स्‍थानीय लोगों ने बिजली विभाग को सूचना देकर सप्लाई कटवाई। वहीं, मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। 

लाइट कट, पानी और रोशनी को तरसे लोग: उधर, आग लगने के कारण पूरे मुहल्ले में बिजली संकट देर शाम तक बना रहा। इससे स्थानीय लोगों को बिजली व पानी दोनों के संकट का सामना करना पड़ा। क्षेत्रीय अभियंताओं ने बताया कि ट्रॉली ट्रांसफार्मर मंगवाया गया है जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। 

तीस मिनट में आग पर पाया काबू : राजाजीपुरम ओल्ड उपकेंद्र से पोषित इलाका मिनी एलआइजी मीना बेकरी चौराहे के पास लगा 630 केवीए का ट्रांसफार्मर में आग लग गई। आग लगने के कारण ट्रांसफार्मर पिट में पहले से मौजूद गंदगी में चिंगारी लगना बताया जा रहा है। यह चिंगारी किसी के द्वारा सिगरेट फेंकने पर हुई या शार्ट सर्किट से इसकी जानकारी अभिंयता व स्थानीय लोग नहीं दे सके। वहीं, सूचना पर पहुंची दमकल गाड़ियों ने तीस मिनट में आग पर काबू पा लिया। स्थानीय निवासी पवन ने बताया कि ट्रांसफार्मर में आग लगने की सूचना देने के लिए उपकेन्द्र पर फोन किया, लेकिन किसी अभियंता व कर्मचारी ने फोन नहीं उठाया। फिर उपकेंद्र पहुंचकर सूचना दी गई। 

chat bot
आपका साथी