बहराइच में महिला चिकित्‍सा कर्मी से छेड़छाड़, CHC में मिली शराब की बोतलें; फार्मासिस्‍ट और डॉक्‍टर सस्‍पेंड

मुकदमा दर्ज-सीएचसी विशेश्वरगंज की घटना बहू की डिलीवरी कराने गई थी सहकर्मी-नशे में मिले धुत कक्ष में मिली शराब की बोतलें जांच में एल्कोहल की बोतल। कक्ष में शराब की बोतलें मिली। पीड़िता की तहरीर पर चिकित्सक व फार्मासिस्ट पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 05:42 PM (IST)
बहराइच में महिला चिकित्‍सा कर्मी से छेड़छाड़, CHC में मिली शराब की बोतलें; फार्मासिस्‍ट और डॉक्‍टर सस्‍पेंड
बहराइच में महिला सहकर्मी से छेड़छाड के आरोप में चिकित्सक व फार्मासिस्ट सस्पेंड ।

बहराइच, जेएनएन। सीएचसी विशेश्वरगंज में शुक्रवार की रात बहू की डिलीवरी कराने पहुंची महिला चिकित्सा कर्मी के साथ नशे में धुत चिकित्सक व फार्मासिस्ट ने छेड़खानी की। पीड़िता ने क्षेत्रीय विधायक सुभाष त्रिपाठी को घटना की जानकारी दी। रात में एसडीएम ने पुलिस टीम के साथ सीएचसी पहुंचकर जांच की तो कक्ष में शराब की बोतलें मिली। पीड़िता की तहरीर पर चिकित्सक व फार्मासिस्ट पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोनों आरोपितों को सस्पेंड करने के साथ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति कर दी गई है।

सीएचसी में बीपीएम पद पर तैनात महिला कर्मचारी का आरोप है कि रात करीब नौ बजे वह अपनी जेठानी की बहू की डिलीवरी के लिए केंद्र पहुंची थी। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ. आशीष श्रीवास्तव व फार्मासिस्ट अरविंद शुक्ल उससे छेड़खानी एवं अश्लील शब्दों के प्रयोग करने लगे। विरोध करने पर लड़ने पर आमादा हो गए। 

उसने पयागपुर विधायक को सूचना दी। उन्होंने सीएमओ को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।देर रात एसडीएम पयागपुर कीर्ति प्रकाश भारती मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़िता, सीएचसी अधीक्षक डॉ. उत्कर्ष मिश्र व अन्य कर्मियों से पूछताछ की। सभी ने महिला कर्मी के आरोपों की पुष्टि की। यही नहीं एनालाइजर से जांच में शराब पीने का खुलासा हुआ। कक्ष में शराब की बोतलें भी मिली। एसडीएम ने अपनी रिपोर्ट डीएम शंभु कुमार व सीएमओ को भेजी है। रिपोर्ट के आधार पर आरोपितों को निलंबित कर दिया गया है।

इससे पहले भी महिला कर्मी से हो चुकी है अभद्रता: यह पहला मौका नहीं है, जबकि महिला कर्मी ने चिकित्सक व फार्मासिस्ट पर अभद्रता व छेड़खानी का आरोप लगाया हो, बल्कि पिछले वर्ष भी महिला ने चिकित्सक पर अश्लील मैसेज भेजने व छेड़खानी का आरोप लगाया था। डीएम स्तर पर भी मामला पहुंचा था।

..और सीएमओ ने फोन कर लिया व्यस्त: संवेदनशील मामले में सीएमओ डॉ. राजेश मोहन श्रीवास्तव मौन रहे। उनके सीयूजी नंबर पर फोन किया गया, लेकिन फोन उठाने के बजाए व्यस्त कर लेते रहे। आरोपित चिकित्सक के संबंध में कुछ भी बोलने से कदम खींचते रहे।

एसओ विशेश्वरगंज जयनरायण शुक्ल ने बताया कि  पीड़ित महिला की तहरीर पर चिकित्सक व फार्मासिस्ट पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द दोनों की गिरफ्तारी भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी