ACS होम अवनीश कुमार अवस्थी के पिता का निधन, स्वतंत्र भारत के IES के पहले बैच का हिस्सा रहे स्वर्गीय आदित्य कुमार अवस्थी

आदित्य कुमार अवस्थी स्वतंत्र भारत के इंजीनियर्स के पहले बैच के सदस्य थे। उन्होंने वाराणसी के आईआईटी-बीएचयू से इंजीनियरिंग की

Death Due To Corona Virus Infection लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी के श्वसुर आदित्य कुमार अवस्थी स्वतंत्र भारत के इंजीनियर्स के पहले बैच के सदस्य थे। उन्होंने वाराणसी के आईआईटी-बीएचयू से इंजीनियरिंग की। वह एक मेटलर्जिस्ट और जर्मनी में प्रशिक्षित इंजीनियर थे।

Dharmendra PandeyMon, 10 May 2021 12:36 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। अपर मुख्य सचिव गृह और कोरोना संक्रमण के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम-9 के अहम हिस्सा अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के पिता आदित्य कुमार अवस्थी का सोमवार को प्रात: निधन हो गया। कोरोना वायरस संक्रमित आदित्य कुमार अवस्थी ने संजय गांधी पीजीआइ के कोविड हॉस्पिटल में सोमवार को सुबह अंतिम सांस ली। दिन में 12 बजे लखनऊ के भैंसा कुंड में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उनकी अत्येष्टि की गई।

लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी के श्वसुर आदित्य कुमार अवस्थी स्वतंत्र भारत के इंजीनियर्स के पहले बैच के सदस्य थे। उन्होंने वाराणसी के आईआईटी-बीएचयू से इंजीनियरिंग की। वह एक मेटलर्जिस्ट और जर्मनी में प्रशिक्षित इंजीनियर थे। उनका देश में लौह व इस्पात बुनियादी ढांचे की नींव रखने में योगदान था। वह बेहद अनुशासनप्रिय थे। वह दृढ़ इच्छा-शक्ति और शांत व्यक्तित्व के लिए अपने काम में लगन से जुट जाने के लिए विख्यात थे। अपनी जुझारू प्रवृति के कारण ही उन्होंने लम्बे समय तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाने के बाद भी संघर्ष किया।  

उनके परिवार में पत्नी उषा अवस्थी के साथ तीन पुत्र अवनीश कुमार अवस्थी, मनीष कुमार अवस्थी व आशीष कुमार अवस्थी और तीन पुत्रवधू पद्मश्री मालिनी अवस्थी, मनाली अवस्थी व जूही अवस्थी हैं। अवनीश कुमार अवस्थी उत्तर प्रदेश कॉडर के सीनियर आइएएस अफसर हैं, जबकि मनीश व आशीष अमेरिका में कार्यरत हैं। स्वर्गीय आदित्य कुमार अवस्थी के परिवार में सात पोता-पोती में अद्वितीया-गायत्री, श्रेया, अनुग्रह, अक्षत अवस्थी और केशव-अनन्या मल्होत्रा हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.