सुलतानपुर में बारिश का कहर, कच्ची दीवार गिरने से पिता-पुत्र की मौत

पत्नी व पुत्री की हालत गंभीर जिला अस्पताल में चल रहा है इलाज। सूचना पर पहुंचे राजस्व कर्मियों ने रिपोर्ट तहसील प्रशासन को सौंपा है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 11:37 AM (IST)
सुलतानपुर में बारिश का कहर, कच्ची दीवार गिरने से पिता-पुत्र की मौत
सुलतानपुर में बारिश का कहर, कच्ची दीवार गिरने से पिता-पुत्र की मौत

सुलतानपुर, जेएनएन। जिले में पिछले दो दिनों से रुक रुककर हो रही बरसात आफत बनती जा रही है। बुधवार की सुबह जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के पिंडारिया गांव में जहां बारिश के बीच एक कच्चे मकान की दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी। वहीं बुधवार की देर रात बल्दीराय तहसील क्षेत्र के हलियापुर में एक कच्चा मकान ढ़हने से मलबे में दबकर पिता-पुत्र की मौत हो गई, जबकि पत्नी और पुत्री गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंचे राजस्व कर्मियों ने रिपोर्ट तहसील प्रशासन को सौंपा है।

विकास खंड के हलियापुर गांव निवासी रामअचल अपने पूरे परिवार के साथ छप्परनुमा कच्चे मकान में रहता था। बुधवार की देर रात एक बजे के करीब तेज बरसात के बीच अचानक मकान की कच्ची दीवार ढह गई। जिससे वह उसका पुत्र राम हृदय, पत्नी बचाना देवी व पुत्री आरती मलबे में दब गए।

शोरगुल सुनकर आसपास के ग्रामीण मदद के लिए पहुंचे और मलबा हटाकर सभी को बाहर निकाला, लेकिन तब तक रामअचल व पुत्र रामह्रदय की मौत हो चुकी थी। वहीं पत्नी व पुत्री को स्थानीय सीएचसी ले गए, जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख दोनों को जिला अस्पताल अयोध्या रेफर कर दिया। सुबह ग्राम प्रधान की सूचना पर पहुंचे कानूनगो ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि परिवार को सरकारी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दी गई है। खबर लिखे जाने तक कोई भी उच्चाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था। 

chat bot
आपका साथी