UPSRTC: आज तय होगा लखनऊ की इलेक्ट्रिक बसों का किराया, यात्रियों को साल भर के लिए मिल सकती है राहत

इलेक्ट्रिक बसों को लेकर आज बैठक में किराया तय किया जाएगा। इसमें प्रस्तावित नई किराए की दरों को कम किए जाने पर विचार होगा। मंजूरी मिली तो फिलहाल एक साल तक यात्री सामान्य किराये की दरों पर इन वातानुकूलित बेहतरीन सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।

Rafiya NazMon, 26 Jul 2021 08:03 AM (IST)
बोर्ड बैठक में रखा जाएगा इलेक्ट्रिक बसों के नए किराए का प्रस्ताव।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। एसी इलेक्ट्रिक नगर बसों में लोगों का सफर आसान और कम पैसे में सुनिश्चित कराने के लिए बोर्ड की बैठक सोमवार शाम होगी। इसमें प्रस्तावित नई किराए की दरों को कम किए जाने पर विचार होगा। मंजूरी मिली तो फिलहाल एक साल तक यात्री सामान्य किराये की दरों पर इन वातानुकूलित बेहतरीन सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।

बीती 20 जुलाई को नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने चार इलेक्ट्रिक बसों के ट्रायल का शुभारंभ 1090 चौराहे से किया था। ट्रायल के तौर पर यह ई-बसें नगर के दस रूटों पर तीन-तीन दिन के अंतराल पर चलाई गई हैं। इनके महीने भर के परीक्षण के बाद इन सेवाओं में आमजन सफर कर सकेंगे। अपर मुख्य सचिव ने सालभर तक इन बसों को साधारण किराए पर संचालित करने के निर्देश दिए हैं। लखनऊ सिटी बस के प्रबंध निदेशक इस आशय का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में लाएंगे। इसमें यात्रियों से लिए जाने वाले किराए में जीएसटी समेत कई बिंदुओं पर विचार-विमर्श होगा। सहमति बनने के बाद किराए को अंतिम रूप दिया जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष नई किराए की दरों पर अपनी मुहर लगा सकते हैं। बता दें कि राजधानी में 100 और प्रदेश के 14 जिलों में 700 इलेक्ट्रिक एसी बसें जल्द आएंगी। ये बसें एसी बसें, आवाज रहित, लो फ्लोर हैं।

इनमें यात्रियों के आरामदेय सफर और सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा, पैनिक बटन, एडजेसटेबिल सीटें, तेज चाॄजग, फायर उपकरण, डेस्टिनेशन बोर्ड समेत कई अहम चीजें होंगी। सिटी बस के एमडी पल्लव बोस ने बताया कि सोमवार को इस सिलसिले में बोर्ड बैठक है। तैयार किए गए प्रस्ताव को इसमें रखा जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.